Sunday, October 2, 2022
Homeराजनीतिजानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं नरेंद्र मोदी, इनकम में हुआ इजाफा

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं नरेंद्र मोदी, इनकम में हुआ इजाफा

जैसा कि हम सभी जानते हैं पीएम नरेंद्र मोदी आए दिन सोशल मीडिया पर सुर्खियां बटोरते रहते है। इन दिनों वे अपनी नेटवर्क की वजह से वे फिर से सुर्खियों में छाए हुए हैं। लोग जानना चाहते हैं कि आखिर उनके पास कितनी संपत्ति मौजूद है। आपको बता दिया जाए हमारे भारत देश के प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की संपत्ति में पिछले साल की तुलना में 26.13 लाख का इजाफा होने की खबर सामने आई है। बता दे नरेंद्र मोदी जी की कुल संपत्ति में इजाफा होकर अब उनकी नेटवर्थ 2.23 करोड़ रुपए हो गयी हैं। प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी की संपत्ति में बढ़ोतरी एसबीआई के गांधीनगर ब्रांच में एफडी के वजह से हुई हैं।

बता दे 31 मार्च 2021 में उनकी बैंक में मात्र 1.5 लाख रुपए जमा था और उनके पास नकद 36000 रुपए थे। पिछले साल इसमें 1.86 करोड़ रुपये थे और यह राशि 1.6 करोड़ रुपये की हो गयी थी। उन्होंने एसबीआई के गांधीनगर ब्रांच में एफडी जमा करवाई थी, जिसके वजह से उनकी संपत्ति में तेज़ी से इजाफा हुआ।

मिली जानकारी के मुताबिक बता दिया जाए कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के स्टॉक मार्केट या म्यूचुअल फंड में इन्वेस्ट नहीं करते हैं। नरेंद्र मोदी जी ने नेशनल सेविंग्स सर्टिफिकेट में 9,05,105 रुपये और लाइफ इंश्योरेंस पॉलिसीज में 1,89,305 रुपये निवेश किया है।

बता दे नरेंद्र मोदी जी के पास तकरीबन 4 सोने की अंगूठियां है जिसकी कीमत 1.73 लाख बताई जाती हैं। उनके पास कोई भी अचल संपत्ति नहीं है। साथ ही उन्होंने कोई लोन भीनहीं लिया है और उनके नाम पर कोई भी गाड़ी नहीं है। मोदी जी ने 2014 के पहले कुछ प्रोपर्टी खरीदा था, लेकिन 2014 में प्रधानमंत्री बनने के बाद उन्होंने कोई भी प्रॉपर्टी नहीं खरीदा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular