Tuesday, October 4, 2022
Homeअज़ब-गज़बमुर्गी का‌ एक अंडा बिक रहा 50 हजार रुपए में, जानिए ऐसा...

मुर्गी का‌ एक अंडा बिक रहा 50 हजार रुपए में, जानिए ऐसा क्या है खास

जैसा कि हम सभी जानते हैं अंडे में सबसे ज्यादा प्रोटीन पाया जाता है। इस वजह से लोग प्रोटीन पाने के लिए अंडे खाते हैं। भारत देश में एक अंडे की कीमत मात्र 6- 7 रुपए होती है। आपको जानकर हैरानी होगी कि ब्रिटेन में एक ऐसी मुर्गी है जिसमें 50 हजार रुपए का अंडा दिया है। यह खबर सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रही है। लोग यह भी जानना चाहते हैं कि आखिर इस अंडे में ऐसा क्या है।

बता दिया जाए ब्रिटेन में एक परिवार रहता था, जो 20 सालों से मुर्गे- मुर्गियों को पाल रहे थे। टिवन्स्की नामक मुर्गी ने यह 50 हजार रुपए वाला अंडा दिया है। इस मुर्गी का नाम एनाबेल की छोटी बेटी के नाम पर रखा गया था। टिवन्स्की नामक मुर्गी ने जब यह अंडा दिया था तो एनाबेल इस अंडे को देखकर बेहद हैरान हो गई क्योंकि यह अंडा अंडेकार शेपकार नहीं था बल्कि गोलाकार शेप का था। एनाबेल ने जब इस अंडे के बारे में गूगल पर सर्च किया तो उन्हें पता चला कि यह एक ऐसा अंडा है जो एक अरब अंडे में से एक होता है।

एनाबेल ने बताया कि यह अंडा इतना अजीब है कि इसे टेबल पर मार्बल की तरह भी लुढकाया जा सकता हैं। उन्होंने इस अंडे को बेचने के लिए कॉमर्स वेबसाइट ईबे पर भी लिस्ट कर दिया है। एनाबेल को अब तक इस अंडे के लिए £480 यानी 46 से भी अधिक की ऑफर मिल चुकी है, लेकिन वह £100 जुटाने की कोशिश कर रही है।

आपको पता दिया जाए ऑस्ट्रेलिया के क्वींसलैंड भी मौजूद पोल्ट्री फॉर्म में स्टॉकमैन एग्स में सामान्य अंडे से 3 गुना विशाल अंडा पाया गया था। उस अंडे का वजन 178 ग्राम बताया जाता है, लेकिन जब उस अंडे को फोड़ा गया तो उसके अंदर एक छोटा सा ही सामान्य आकार का अंडा पाया गया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular