Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटजसप्रीत बुमराह की बहन हैं मेकअप आर्टिस्ट, खुबसूरती में दीपिका, ऐश्वर्या को...

जसप्रीत बुमराह की बहन हैं मेकअप आर्टिस्ट, खुबसूरती में दीपिका, ऐश्वर्या को छोड़ देती है पीछे

जैसा कि हम सभी जानते हैं भारतीय क्रिकेट टीम के मशहूर गेंदबाज जसप्रीत बुमराह आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। उनकी गेंदबाजी के आगे से दुनिया के कई गेंदबाज फिके नज़र आते हैं। वह इतनी दमदार बॉलिंग करते हैं कि कई क्रिकेटर उनकी है बॉलिंग देखकर घबरा जाते हैं। वे भारतीय क्रिकेट टीम में अहम भूमिका निभाते दिखाई देते हैं। वे दुनिया के सबसे प्रसिद्ध बॉलर है।

जसप्रीत बुमराह बेहद खतरनाक बॉलिंग करते नजर आते हैं। वह अपनी बोलिंग से कई विकेट भी अपने नाम कर चुके हैं। बता दे आखिरी ओवर में ज्यादातर जसप्रीत बुमराह को ही गेंदबाजी करने का मौका मिलता है, क्योंकि आखिरी ओवर में सबसे अच्छा बॉल जसप्रीत बुमराह ही डालते हैं। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से जसप्रीत बुमराह के करियर और उनकी पर्सनल लाइफ के बारे में बताने वाले हैं।

बता दे जसप्रीत बुमराह दाएं हाथ से बॉलिंग करते हैं और इनकी वजह से कई बार भारतीय टीम ने मैच भी जीता है। वह अपनी बोलिंग के लिए दुनिया भर में प्रसिद्ध हो चुके हैं। इन्होंने अपने घातक बॉलिंग से कई विकेट लिए हैं। भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह का जन्म 6 दिसंबर 1993 में गुजरात के अहमदाबाद शहर में हुआ। उन्होंने अपनी स्कूलिंग अहमदाबाद शहर के हाई स्कूल से पूरी की।

बता दे वे पंजाबी परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी पिता का नाम जसवीर सिंह है और वह एक व्यापारी के रूप में अपनी पहचान रखते हैं। उनकी मां का नाम दिलजीत कौर है और वह एक प्रिंसिपल है। इसके अलावा उनकी एक बहन भी है जो दिखने में बेहद खूबसूरत हैं। उनकी बहन की खूबसूरती के सामने बॉलीवुड की एट्रेसेस भी फिकी नज़र आती हैं। उनकी बहन का नाम जुहीका हैं। वे अपनी बहन जुहीका के साथ आए दिन इंस्टाग्राम अकाउंट पर तस्वीरें साझा करते रहते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular