Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज,...

ये हैं एशिया कप में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले 5 बल्लेबाज, विराट कोहली नहीं है शामिल

एशिया कप कई सालो बाद फिर से एक साल खेला जाना वाला है । एशिया कप का आयोजन इस साल श्रीलंका में होना था मगर आर्थिक स्थिति के कारण यूएई में किया जाएगा ।

टूर्नामेंट का पहला मैच 27 अगस्त को खेला जाएगा वहीं फाइनल 11 सितंबर को खेला जाएगा । इस बार टूर्नामेंट टी20 फॉर्मेट में खेला जाएगा ।

अगर हम एशिया कप के इतिहास के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ियों के बात करे तो इसमें विराट कोहली टॉप 5 में शामिल नहीं है । आइए देखते है कौन है टॉप 5 खिलाड़ी …

5. रोहित शर्मा

एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले बल्लेबाजी में पांचवे स्थान पर रोहित शर्मा मौजूद है । उन्होंने इस टूर्नामेंट के 26 पारियों में 883 रन बनाए है । इस बार वो भारतीय टीम के कप्तान और वो आगे जा सकते है ।

4. शोएब मलिक

एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी के सूचियों में पाकिस्तान के खिलाड़ी शोएब मलिक चौथे स्थान पर शामिल है । उन्होंने एशिया कप के 19 पारियों में 907 रन बनाए है । उन्हे इस एशिया कप में पकिस्तान की टीम ने जगह नही दिया है ।

3. सचिन तेंदुलकर

इस सूची में तीसरे स्थान पर क्रिकेट के भगवान कहे जाने वाले सचिन तेंदुलकर है । उन्होने एशिया कप के 21 पारियों में 973 रन बनाए है ।

2. कुमार संगकारा

इस सूची में दूसरे स्थान पर श्रीलंका के विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार संगकारा मौजूद है । उन्होंने एशिया कप में 23 पारियों में 1075 रन बनाए है ।

1. सनथ जयसूर्या

एशिया कप के इतिहास में अब तक सबसे ज्यादा रन पूर्व श्रीलंकाई खिलाड़ी सनथ जयसूर्या ने बनाए है । उन्होंने एशिया कप में 24 पारियों में 1220 रन बनाए है जिसमें 6 शतक शामिल है ।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular