Wednesday, October 5, 2022
Homeअज़ब-गज़बदुनिया का एक ऐसा गांव जहां पर लोग रहते हैं बिना कपड़ों...

दुनिया का एक ऐसा गांव जहां पर लोग रहते हैं बिना कपड़ों के

आपको बता दिया जाए इस दुनिया में बहुत अजीबो गरीब लोग रहते हैं और वे लोग सालों से चली आ रही बेहद अजीब परंपराओं का पालन भी करते हैं। जैसा कि हम सभी जानते हैं आमतौर पर लोग घर पर कपड़े पहन कर बाहर निकलते हैं, लेकिन इस दुनिया में एक ऐसा गांव भी है जो 90 सालों से चली आ रही बेहद अजीबो गरीब परंपराओ का पालन करते हैं और वे कपड़े नहीं पहनते हैं। यह सुनकर आप भी आश्चर्यचकित हो गए होंगे। आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे ही एक गांवों के बारे में बताने वाले हैं।

बता दिया जाए बेहद अजीबोगरीब गांव ब्रिटेन में मौजूद है। ब्रिटेन का एक सीक्रेट गांव है, जहां के लोग कपड़े नहीं पहनते हैं। वह बिना कपड़ों की ही रहते हैं। इस गांव में दो बेडरूम वाले बंगले भी मौजूद है और इस बल्लू की कीमत £85000 से भी ज्यादा बताई जाती है।

हर्टफोर्डशायर के स्पीलप्लाट्ज गांव में अजीब किस्म के लोग रहते है जो कपड़े नहीं पहना करते हैं। इस गांव में बच्चो से लेकर बुढो तक कोई भी कपड़े नही पहनते हैं। इस गांव में कुछ बुनियादी सुविधाओ की कमी भी हैं। इस गांव को खेल का मैदान भी कहा जाता है, जिसके लिए स्पीलप्लाट्ज शब्द का भी इस्तेमाल किया जाता है।

यह गांव ब्रिटेन की सबसे पुरानी कॉलोनियों में से एक है, जो 90 सालों से चली आ रही परंपरा का पालन कर रहे हैं। बता दे इस गांव में बेहद आलीशान घर भी है और आलिशान स्विमिंग पूल भी है। वहाँ के लोग बीयर भी पीते हैं। इस गांव की स्थापना 82 वर्षीय व्यक्ति इसाल्ट रिचर्डसन ने 1929 में की थी। स्पीलप्लेट्स में प्रकृतिवादियों में रहने वाले और गरीब लोगों में कोई फर्क नहीं होता हैं। बता दिया जाए इस गांव में कई फिल्मों की शूटिंग भी हो चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular