Friday, October 7, 2022
Homeबिजनेसजानिए कितनी संपत्ति के मालिक थे बिग बुल राकेश झुनझुनवाला

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक थे बिग बुल राकेश झुनझुनवाला

जैसा कि हम सभी जानते हैं राकेश झुनझुनवाला भारत देश के बहुत बड़े बिजनेसमैन, इन्वेस्टर और ट्रेडर के रूप में अपनी पहचान रखते हैं। आपको बता दिया जाए राकेश झुनझुनवाला ने अपनी कड़ी मेहनत और बिजनेस स्किल के वजह से इज़्ज़त के साथ साथ काफी पैसे भी कमाए हैं। वे भारत देश वॉरेन बफेट के नाम से भी जाने जाते हैं। राकेश झुनझुनवाला कई सालों से स्टॉक मार्केट में पैसे इन्वेस्ट करते हुए नजर आ रहे हैं और वे जो भी पैसे स्टॉक मार्केट में इन्वेस्ट करते हैं वह सोने की तरह ही बाहर आता है।

वे भारत देश के अमीर व्यक्तियों में से एक है। उनकी 14 अगस्त की सुबह को राकेश झुनझुनवाला की मृत्यु होने की खबर सामने आई। वह काफी लंबी बीमारी से पीड़ित थे। आज इस पोस्ट के माध्यम से हम आपको राकेश झुनझुनवाला के नेटवर्थ के बारे में बताने वाले हैं। तो चलिए शुरू करते हैं।

बता दे राकेश झुनझुनवाला का जन्म 5 जुलाई 1960 को हुआ था। वे एपटेक लिमिटेड और हंगामा डिजिटल मीडिया एंटरटेनमेंट प्रावेट लिमिटेड कंपनी के चेयरमैन रह चुके हैं। साथ ही वे कई भारतीय कंपनियां प्राइम फोकस लिमिटेड, जियोजित बीएनपी परिबास फाइनेंशियल सर्विसेज लिमिटेड, बिलकेयर लिमिटेड, प्राज इंडस्ट्रीज लिमिटेड, प्रोवोग इंडिया लिमिटेड जैसे कंपनियों के डायरेक्टर भी रह चुके हैं। बता दे वे 1 महीने में 100 करोड़ रुपए से भी ज्यादा की कमाई करते हैं और सालाना 1120 करोड़ रुपए से भी अधिक की कमाई करते हैं। उनकी नेटवर्थ 44300 करोड़ रुपए हैं।

उनके पास कई आलीशान बंगले और लग्जरी गाड़ियां हैं। राकेश झुनझुनवाला के पास मुंबई में एक आलीशान बंगला है जो उन्होंने 2002 में खरीदा था। इस बंगले की कीमत 85 करोड़ रुपए बताई जाती है। बता दे राकेश झुनझुनवाला लग्जरी गाड़ियों के बहुत बड़े शौकीन है। उनके पास मर्सिडीज बेंज ऑडी और बीएमडब्ल्यू जैसी महंगी गाड़ियां मौजूद है, जिनकी कीमत करोड़ों में है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular