Tuesday, October 4, 2022
Homeवायरल13 सीटर की ये कार जिसकी कीमत सिर्फ इतनी जिसे आप आज...

13 सीटर की ये कार जिसकी कीमत सिर्फ इतनी जिसे आप आज ही खरीदना पसंद करेंगे

वर्तमान में गुरखा सिर्फ 3 डोर मॉडल्स पर मिलती है। मगर हालही में पुणे में गुरखा का नया मॉडल भी देखने को मिला है। इसपर फोर्स मोटर्स का कहना है की वो अपने फोर्स गुरखा के नए मॉडल पर काम कर रही है। रिपोर्ट के अनुसार इस नयी गुरखा में 13 लोग एक साथ बैठ सकते है। वही सीट की बात करे तो इसकी सेकेंड रो में कैप्टन सीट की जगह बेंच सीट से बदला गया है।

इसके अलावा पीछे के सेक्शन में 2 साइड फेसिंग बेंच सीट लगाई गयी है। कंपनी ने इस मॉडल पर काम करना शुरू कर दिया है। गुरखा का ये नया मॉडल ट्रैक्स क्रूजर से काफी मिलता जुलता है। रिपोर्ट्स के अनुसार नए मॉडल का व्हील बेस पहले मॉडल की तुलना में ज्यादा बडा है। डोर मॉडल में 18 इंच के अलॉय व्हील टायर हो सकते है।

इसके साथ ही निचले वैरिएंट को छोटे स्टील व्हील के साथ पेश किए जाने की उम्मीद है। आपको बता दे की फ्रंट से देखने पर यह नया 5 डोर गुरखा मॉडल, पुरानी 3 डोर गुरखा मॉडल के जैसी ही दिखाई दे रही है। यह गुरखा का नया मॉडल है। और इसमें स्नोर्कल, विंडस्क्रीन बार, रूफ रेल्स और रियर लैडर सभी चिजो से लैस दिखाई दे रही है।

रिपोर्ट्स में पहले ही बताया है की इस मॉडल में 2.6 लीटर डीजल इंजन दिया जा सकता है। जो 90 एचपी की पावर और 250 एनएम का पीक टॉर्क जनरेट कर सकता है। इसमें 5 स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स दिया जा सकता है। इसमें 4 व्हील ड्राइव का भी ऑप्शन भी मिल सकता है। वर्तमान समय में भारतीय बाजार में गुरखा के 3 डोर मॉडल की बिक्री की जा रही है। वही बाजार में फोर्स गुरखा का सीधा मुकाबला महिंद्रा थार से है।

आपकी जानकारी के लिए बत दे की भारत में फोर्स गुरखा की मौजूदगी वर्ष 1997 से है। ऊस समय भारतीय सेना, आर्मी में गुरखा को शामिल करने के लिए इसका ट्रायल लिया गया था। उस समय ये कार आर्मी की कुछ जरूरतो पर खरा नही उतर पायी थी। मगर देश के ऑफ रोडर्स को यह कार काफी पसंद आयी। वर्ष 2005 से ये कार ऑफ रोडिंग फोकस व्हेइकल के तौर पर अपना नाम दर्ज किए हुए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular