Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटविनोद कांबली की आर्थिक स्थिति खराब, एक एक पैसौ के लिए तरह...

विनोद कांबली की आर्थिक स्थिति खराब, एक एक पैसौ के लिए तरह रहें हैं, जानिए क्या है वजह

आपको बता दिया जाए भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज बल्लेबाज विनोद कांबली इन दिनों आर्थिक तंगी से जूझ रहे हैं। वह अपना जीवन यापन मात्र बीसीसीआई की ओर से देने वाली पेंशन से कर रहे हैं। एक वक्त था जब वे क्रिकेट की पिच पर बॉलरों के छक्के छुटाते थे और महीनों में लाखों की कमाई करते थे।

विनोद कांबली का जन्म 18 जनवरी 1972 को मुंबई में हुआ था। विनोद कांबली और सचिन तेंदुलकर ने साथ में क्रिकेट की दुनिया में कदम रखा था। बता दे विनोद कांबली को बीसीसीआई की ओर से पेंशन के रूप में एक महीने में 30 हज़ार रुपए मिल रही हैं। उनकी रोज़ाना कमाई 1000 रुपए की होती हैं। विनोद कांबली की नेटवर्थ के बारे में बताया जाए तो उनके पास 1 से 1.5 मिलियन डॉलर की संपत्ति मौजूद है। उनकी सालाना कमाई मात्र 4 लाख रुपए हो चुकी है। विनोद कांबली के पास मुंबई में आलीशान बंगला भी है और वे रेंज रोवर कार के मालिक भी है।

बता दिया जाए क्रिकेट से दूरी बनाने के बाद विनोद कांबली ने क्रिकेट मैच की कमेंट्री कर और विज्ञापनों में काम कर अच्छी खासी कमाई की। उन्होंने फिल्मों में भी काम किया, लेकिन कोरोना महामारी आने के बाद उनकी हालत खराब हो गई। उनकी आर्थिक तंगी के बारे में क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को भी पता है, लेकिन वह उनकी मदद नहीं कर रहे। क्योंकि सचिन तेंदुलकर ने पहले ही उनकी काफी मदद की है। वे 10वी तक पढ़े है।

बता दे विनोद कांबली को नशे में गाड़ी चलाने के जुर्म में हिरासत में भी लिया गया था। उन्होंने टीम इंडिया की और से 104 वनडे मैच और 17 टेस्ट मैच खेले हैं। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में 3,561 रन बनाया हैं। वे 2000 में आखिरी वनडे मैच खेलते हुए नज़र आए थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular