Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटगौतम गंभीर 4 साल बाद करेंगे मैदान पर वापसी, इस लीग में...

गौतम गंभीर 4 साल बाद करेंगे मैदान पर वापसी, इस लीग में खेलते हुए दिखेंगे

भारतीय टीम के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर चार वर्ष के लंबे समय के बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी करने के लिए तैयार है। गौतम गंभीर लेजेंड्स लीग क्रिकेट के जरिए फिर से क्रिकेट खेलते नजर आएंगे। गौतम गंभीर ने खुद इस बात की जानकारी दि है की, वो लेजेंड्स लीग क्रिकेट में खेलेंगे। बता दे की लेजेंड्स लीग क्रिकेट की शुरुआत 17 सितंबर से होना तय है।

आपको बता दे की गौतम गंभीर भारत की ओर से वर्ष 2007 में T20 और वर्ष 2011 में वनडे विश्व कप जीतने वाली टीम का हिस्सा रहे है। गौतम गंभीर ने आयपीएल में कोलकत्ता नाईट राईडर्स के लिए वर्ष 2012 और वर्ष 2014 में कप्तान रहते हुए दो आयपीएल के खिताब जीते है। गौतम गंभीर लेजेंड्स लीग क्रिकेट में अपने पूर्व साथियो के साथ खेलते दिखाई देने वाले है।

इसमे वीरेंद्र सहवाग, हरभजन सिंह, मोहम्मद कैफ और इरफान पठान जैसे खिलडियो का नाम शामिल है। इस विषय पर गौतम गंभीर ने कहा की, मुझे यह बताते हुए खुशी हो रही है की, मैंने 17 सितंबर से आयोजित लीजेंड्स लीग क्रिकेट में भाग लेने के लिए हां कह दिया है। मैं एक बार फिर क्रिकेट के मैदान पर जाने के लिए उत्साहित हूं। विश्व क्रिकेट के दिग्गजो के साथ फिर से खेलना मेरे लिए सौभाग्य और सम्मान की बात होगी।

गौतम गंभीर ने वर्ष 2003 में भारत की ओर से क्रिकेट में डेब्यू किया था। वही गौतम गंभीर ने वर्ष 2016 में आखरी बार इंग्लैंड के खिलाफ भारत देश का प्रतिनिधित्व किया था। वर्ष 2018 में 6 से 9 दिसंबर तक दिल्ली और आंध्रा के बीच खेला गया प्रथम श्रेणी मैच गौतम गंभीर के करियर का आखरी मैच था। इसके बाद से अब पहली बार गौतम गंभीर क्रिकेट खेलते दिखाई देंगे।

लीजेंड्स लीग क्रिकेट का आगामी सीजन 6 भारतीय शहर जैसे कोलकाता, नई दिल्ली, कटक, लखनऊ, जोधपुर और राजकोट में खेला जाने वाला है। शुरुआत में इंडिया महाराजास् और वर्ल्ड जायंट्स के बीच एक विशेष मैच 16 सितंबर को कोलकाता के ईडन गार्डन में खेला जाएगा। 17 सितंबर से लीजेंड्स लीग का दूसरा संस्करण शुरू होगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular