Thursday, September 29, 2022
Homeबिजनेसजानिए कितनी फीस हैं धीरूभाई अंबानी स्कूल की, जहां पढ़ते हैं बड़े...

जानिए कितनी फीस हैं धीरूभाई अंबानी स्कूल की, जहां पढ़ते हैं बड़े स्टार्स के बच्चे

जैसा कि हम सभी जानते हैं इस दुनिया में कई ऐसे माता-पिता है जो गरीबी के कारण अपने बच्चों को अच्छे स्कूलों में पढ़ा नहीं पाते हैं। बता दे ज्यादातर माता पिता यही कोशिश करते है कि वे अपने बच्चे को अच्छे स्कूल में पढ़ा लिखा कर एक अच्छा इंसान बनाए। इसी चीज़ को ध्यान में रखते हुए आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से ऐसे स्कूल के बारे में बताने वाले हैं,जहां माता-पिता अपने बच्चों का एडमिशन कराने के लिए लंबी लाइन लगा करते हैं।

आपको जिस स्कूल के बारे में हम बताने जा रहे हैं वह स्कूल मुंबई में स्थित है और इस स्कूल को मुकेश अंबानी के पिता के याद में खोला गया था। इस स्कूल का नाम धीरूभाई अंबानी इंटरनेशनल स्कूल है। यह स्कूल बेहद महंगी है। इस स्कूल की चेयरपर्सन नीता अंबानी है और स्कूल की शिक्षिका नीता अंबानी की बहन ममता हैं।

महंगी होने की वजह से इस स्कूल में सेलिब्रिटी के बच्चे ही पढ़ा करते हैं। इस स्कूल में शाहरुख खान के बच्चों से लेकर श्रीदेवी के बच्चे पढ़ने आते थे। यह स्कूल 2003 में शुरू हुआ था और इस स्कूल में नंबर वन इंटरनेशनल स्कूल का खिताब भी जीता है। यह स्कूल देश के टॉप 10 स्कूलों की लिस्ट में शामिल है।

इस स्कूल की फीस के बारे में बताया जाए तो एलकेजी से लेकर सातवीं कक्षा तक की फीस 1 लाख 70 हज़ार रुपए है। वहीं आठवीं कक्षा से लेकर दसवीं कक्षा तक एक लाख 1 लाख 85 हजार रुपये हैं। 11वी और 12वी की फीस 4 लाख 48 हज़ार थी। आपको बता दें कि इस देश में कई ऐसे माता-पिता है जो अपने बच्चों को इस स्कूल में पढ़ाना चाहते हैं, लेकिन स्कूल की फीस ज्यादा है कि वजह से सभी मां बाप अपने बच्चों को नहीं पढ़ा सकते।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular