Sunday, October 2, 2022
Homeअज़ब-गज़बअगर आपके पास हैं 786 नंबर का नोट तो आप बन सकते...

अगर आपके पास हैं 786 नंबर का नोट तो आप बन सकते है लखपति, जानें कैसे

कई लोगों को पुराने नोट और कॉइंस की कलेक्शन करने का काफी शौक होता है। आपको बता दे की पुराने नोट और सिक्को को बेच कर काफी सारा पैसा कमाया जा सकता है। वर्तमान समय में ऐसे कयी प्लेटफॉर्म बन चुके है, जहा पुराने नोटो के लिए ऑनलाईन नीलामी का ऑप्शन मिलता है। जिसमें आप 1 रुपये से लेकर 2000 रुपये तक के नोटो की नीलामी कर सकते है।

अगर आपके पास के किसी नोट के आखरी में 786 नंबर है, तो आप भी घर बैठे ढेर सारा पैसा कमा सकते हो। 786 जैसे अँटिक नंबर वाले नोटो की लाखो रुपये में नीलामी होती है। मगर इन नोटो के लाखो रुपये देगा कौन? क्या आप इन पुराने नोट से भरपूर पैसा कमाने के प्रॉसेस के बारे में जानते है? बता दे की अगर आपके पास 786 नंबर वाला 1, 5, 10, 20, 50, 100 या 2,000 का कोयी नोट है तो आप घर बैठे लाखो रुपये कमा सकते है।

पुराने और अँटिक नोटो या सिक्को को बेचने के लिए आपको कुछ आसान तरीको को फॉलो करना होगा। अगर आप भी 786 नंबर वाला नोट बेचना चाहते है तो Ebay वेबसाइट पर जाकर आप अपना नोट बेच सकते है। इस वेबसाइट पर कयी लोग पुराने नोट बेचते और खरीदते है। 786 नंबर का नोट आप Ebay वेबसाइट पर बेच सकते है। Ebay की वेबसाइट पर आप 5, 10, 20, 50, 100, 200, 500, 2000 रुपये के अँटिक नंबर वाले नोट बेच सकते है।

सबसे पहले आपको ऐसे अँटिक नोट की साफ फोटो खिचकर Ebay वेबसाइट पर जाकर अपना प्रोफाइल बनाकर नोट की फोटो को पोस्ट करना होता है। पोस्ट करने के बाद Ebay वेबसाइट आपके नोट को उन लोगो को दिखाएगा, जो लोग पुराने नोट और सिक्के खरीदने के लिए इस प्लेटफॉर्म का उपयोग कर रहे है।
और नोट खरीदने में जो लोग इंट्रसटेड होंगे, वो आपका ऐड देखकर आपसे संपर्क करेंगे।

नोट खरीदने के लिए इच्छुक लोग आपका एड देखकर आपसे संपर्क करेंगे। और आप उनसे बात करके अपना नोट उन्हे बेच सकते है। अपने नोट की किंमत आप ही तय कर सकते है की आपको वह नोट कितने रुपये में बेचना है। बता दे की अबतक पुराने नोट के लिए बोली में लोगो को 3 लाख रुपये तक मिले है। आप अपने 786 नोट की किंमत खुद तय कर सकते है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular