Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनटीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ये 10 कलाकार...

टीवी सीरियल से अपने करियर की शुरुआत करने वाले ये 10 कलाकार बाद में बने बॉलीवुड के सुपरस्टार

बॉलीवूड फिल्मो से पहले टीवी सिरीयल में काम कर चुके है ये फेमस ऍक्टर्स!!!

1. शाहरुख खान
टीवी सिरीयल के कई एक्टर्स को बॉलीवुड फिल्मो में देखा जा चुका है। मगर आपको बता दे की अभिनेता शाहरुख खान भी एक समय पर टीवी कलाकार हुआ करते थे। शाहरुख खान ने टीवी सिरीयल ‘फौजी’ और ‘सर्कस’ में काम किया है। इसके अलावा शाहरुख खान दूरदर्शन पर एक म्यूजिक शो के होस्ट भी रहे है। शाहरुख खान ने अपने करियर की शुरुआत फिल्म ‘दीवाना’ से की थी। और आज वे बॉलीवुड के किंग खान बन गए है।

2. इरफान खान
बॉलीवुड के मशहूर ऍक्टर में से एक इरफान खान आज इस दुनिया में नही है। इरफान खान फिल्मो से पहले टीवी शो ‘श्रीकांत’ में नजर आ चुके है। और इसके बाद इरफान खान ने ‘भारत एक खोज’, ‘कहकशां’, ‘सारा जहां हमारा’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘चाणक्य’, ‘अंगूरी’, ‘स्पर्श’ और ‘चंद्रकांता’ जैसे फेमस ती सिरीयल में काम किया है। इसके बाद वर्ष 1988 में इरफान खान ने अपनी फिल्म ‘सलाम बॉम्बे’ में काम किया था।

3. विद्या बालन
मशहूर अदाकारा विद्या बालन ने अपने करियर की शुरुआत भी टीवी सीरियल से की थी। विद्या बालन ने मात्र 16 वर्ष की उम्र में फेमस टीवी सीरियल ‘हम पांच’ से अपनी एक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। विद्या बालन ने टीवी सीरियल के बाद साउथ फिल्मो में काम किया था। विद्या बालन को बंगाली फिल्म ‘भाला ठेको’ से पहचान मिली थी। और इसके बाद विद्या बालन ने फिल्म ‘परिणीता’ से बॉलीवुड में डेब्यु किया था।

4. आर माधवन
आर माधवन ने भी अपने ऍक्टिंग करियर की शुरुआत करणे के लिए छोटे पर्दे का सहारा लिया था। आर माधवन ने कई सारे टीवी शो में काम किया है। टीवी सीरियल ‘सी हॉक्स’, ‘बनेगी अपनी बात’, ‘तोल मोल के बोल’ और ‘जमाई राजा’ में आर माधवन नजर आ चुके है। आर माधवन को फिल्मो में पहला ब्रेक मणिरत्नम ने दिया था। तमिल फिल्म ‘अलायिपुथे’ से आर माधवन ने साउथ इंडस्ट्री में डेब्यू किया था। इसके बाद ‘रहना है तेरे दिल में’ फिल्म से आर माधवन को बॉलीवुड में पहचान मिली थी।

5. हंसिका मोटवानी
हंसिका मोटवानी ने अपने करियर की शुरुआत लोकप्रिय सीरियल ‘शाका लाका बूम बूम’ में एक बाल कलाकार के तौर पर शुरुआत की थी। टीवी सिरीयल में हंसिका मोटवानी को लोगो ने खूब पसंद किया था। इसके अलावा हंसिका मोटवानी ‘हवा’, ‘कोई मिल गया’ और ‘आबरा का डाबरा’ जैसी कई फिल्मो में बाल कलाकार के रूप में काम कर चुकी है। बॉलीवुड में हंसिका मोटवानी का फिल्मी करियर कुछ खास नही रहा है। मगर उन्होंने साउथ की कई हिट फिल्मो में काम किया है।

6. पीयूष मिश्रा
पीयूष मिश्रा एक मल्टी टॅलेंटेड कलाकार है। पीयूष मिश्रा एक थिएटर आर्टिस्ट है, संगीत निर्देशक है, गीतकार है, गायक भी है, और स्क्रिप्ट राईटर भी है। वर्ष 1989 में पीयूष मिश्रा ने टीवी सिरीयल की सीरीज ‘राजधानी’ में काम किया था। यह सिरीयल स्टार टीवी पर आता था। इसके बाद पीयूष मिश्रा ने वर्ष 1988 में श्याम बेनेगल द्वारा निर्देशित नाटक ‘भारत एक खोज’ में भी काम किया है। इसके अलावा वर्ष 1989 में ‘किले का रहस्य’ में पीयूष मिश्रा ने बेहतरीन अभिनय किया था। पीयूष मिश्रा ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत फिल्म ‘दिल से’ से की थी।

7. सुशांत सिंह राजपूत
वर्ष 2008 में ‘किस देश में है मेरा दिल’ इस टीवी सिरीयल से सुशांत सिंह राजपूत ने अपने ऍक्टिंग करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद सुशांत सिंह राजपूत ने वर्ष 2009 में मशहूर टीवी सिरीयल ‘पवित्र रिश्ता’ में मुख्य किरदार निभाया था। इसके बाद सुशांत ‘झलक दिखला जा’ सीजन 4 डांस रियलिटी शो में नजर आए थे। वर्ष 2013 में रिलीज हुयी फिल्म ‘काई पो छे’ से सुशांत सिंह राजपूत ने बॉलीवूड में डेब्यू किया था।

8. मृणाल ठाकुर
टीवी सिरीयल के बाद फिल्मो में कदम रखने वाली ऍक्टरेस मृणाल ठाकुर ने बहुत ही कम समय में अपना नाम बना लिया है। मृणाल ठाकूर ने टीवी सिरीयल ‘मुझसे कुछ कहती ये खामोशिया’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद मृणाल ठाकुर फेमस टीवी सिरीयल ‘कुमकुम भाग्य’ से लोगों के बीच काफी मशहूर हुई थी। मृणाल ठाकूर ने ऋतिक रोशन के साथ फिल्म ‘सुपर 30’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था।

9. साक्षी तंवर
साक्षी तंवर ने दूरदर्शन के एक शो ‘अलबेला सुर मेला’ से वर्ष 1988 में अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद साक्षी तंवर टीवी सिरीयल ‘कहानी घर घर की’ में नजर आयी थज। ‘कहानी घर घर की’ टीवी सिरीयल ने लगभग आठ वर्षो तक लोगो का मनोरंजन किया है। इसके अलावा साक्षी तंवर ने ‘बडे अच्छे लगते है’ टीवी सीरियल में भी काम किया है। साक्षी तंवर, आमिर खान के साथ फिल्म ‘दंगल’ में नजर आ चुकी है। इसके अलावा साक्षी तंवर ने सनी देओल के साथ फिल्म ‘मोहल्ला अस्सी’ में भी काम किया है।

10. राम कपूर
टीवी के दुनिया के मशहूर अभिनेता राम कपूर ने वर्ष 1997 में ‘न्याय’ सिरीयल से टीवी पर डेब्यू किया था। इसके बाद राम कपूर ‘घर एक मंदिर, ‘क्योंकि सास भी कभी बहू थी’, ‘दिल की बाते दिल ही जाने’, ‘कसम से’ और ‘बडे अच्छे लगते है’ जैसे टीवी सिरीयल में दिखाई दिये है। टीवी सिरीयल के बाद राम कपूर कई बॉलीवूड फिल्मो में नजर आ चुके है। फिल्म ‘मेरे डैड की मारुती’, ‘थप्पड’, ‘हमशकल’ में राम कपूर अपनी ऍक्टिंग का जलवा दिखा चुके है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular