Sunday, October 2, 2022
Homeवायरलबॉलीवुड के इन सितारों के पास नहीं है भारतीय नागरिकता, फिर भी...

बॉलीवुड के इन सितारों के पास नहीं है भारतीय नागरिकता, फिर भी करते हैं भारत में राज

आपको बता दिया जाए हमारे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जो देशभक्ति के नारे लगाते नजर आते हैं, लेकिन उनके पास भारत की नागरिकता है ही नहीं। यह सब स्टार्स इंडिपेंडेंस डे बहुत धूमधाम से सेलिब्रेट करते नजर आते हैं, लेकिन वे भारत की नागरिकता नहीं रखते हैं। ये सभी सितारें बॉलीवुड के बहुत बड़े सुपरस्टार बन चुके हैं और लोग इनकी दमदार एक्टिंग की दाद देते हैं। तो आज हम आपको इस पोस्ट के माध्यम से उन्हीं स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं।

अक्षय कुमार

इस लिस्ट में सबसे पहला नाम अभिनेता अक्षय कुमार का आता है। अक्षय कुमार देशभक्ति से जुड़े कई फिल्मों में अभिनय कर चुके हैं। बता दे उनके पास भारतीय नागरिकता नहीं बल्कि उनके पास कनाडा की नागरिकता है।

कैटरीना कैफ

अभिनेत्री कैटरीना कैफ बॉलीवुड की तो एक्ट्रेस है ही लेकिन उनके पास भारतीय नागरिकता मौजूद नहीं है। उनका जन्म हॉन्गकॉन्ग में हुआ था। उनके पिता कश्मीर से ताल्लुक रखने थे वही उनकी माँ ईसाई हैं।

दीपिका पादुकोण

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के पास डेनमार्क की नागरिकता है क्योंकि उनका जन्म वहीं पर हुआ था।

आलिया भट्ट

अभिनेत्री आलिया भट्ट के पास ब्रिटिश पासपोर्ट मौजूद है। उनकी मां का जन्म इंग्लैंड में हुआ था, जिस वजह से आलिया भट्ट की भी वही की नागरिकता रखती हैं।

जैकलिन फर्नांडीस

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री जैकलिन फर्नांडीस फिल्म अलादीन से बॉलीवुड में एंट्री की थी, जो 2009 में रिलीज हुई थी। वे श्रीलंकन है और वे उनके पास श्रीलंका की नागरिकता है। वे 2006 में मिस यूनिवर्स का हिस्सा भी रह चुकी हैं।

नरगिस फाखरी

बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री नरगिस फाखरी के पास अमेरिकन सिटीजनशिप है क्योंकि वे न्यूयॉर्क में पैदा हुई थी। वे फिल्म रॉकस्टार से बॉलीवुड में एंट्री करते भी नजर आई थी, जो 2011 में रिलीज हुई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular