Thursday, September 29, 2022
Homeक्रिकेटविराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, जानिए क्या है वजह

विराट कोहली पर भड़के गौतम गंभीर, जानिए क्या है वजह

भारतीय टीम के पूर्व कप्‍तान विराट कोहली ने करीब एक महिने बाद क्रिकेट के मैदान पर वापसी की है। मगर एक महिने के बाद भी विराट कोहली बडी पारी खेलने में नाकाम रहे है। एशिया कप 2022 के अपने पहले मैच में विराट कोहली ने पाकिस्‍तान के खिलाफ 34 गेंदों में 3 चौके और 1 छक्‍के की मदद से 35 रन बनाए।

बता दे विराट कोहली ने कप्‍तान रोहित शर्मा के साथ दूसरे विकेट के लिए 49 रन की साझेदारी भी की। विराट कोहली ने अपनी पारी के दौरान अच्छा प्रदर्शन किया। मगर मोहम्‍मद नवाज की गेंद पर खराब शॉट खेलकर विराट कोहली ने अपना विकेट दे दिया। पाकिस्‍तान के खिलाफ उस स्थिती में खराब शॉट खेलने के कारण विराट कोहली को फिर से ट्रोल किया जा रहा है।

विराट कोहली की खराब फॉर्म इस समय चर्चा का विषय बनी हुयी है। भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर गौतम गंभीर विराट कोहली के इस विकेट से काफी नाराज नजर आ रहे है। गौतम गंभीर ने विराट कोहली की जमकर क्लास भी लगायी। गौतम गंभीर के अनुसार विराट कोहली को उस समय ऐसे शॉट खेलने की जरूरत नही थी। विराट कोहली ने अपने अनुभव का उपयोग नही किया है। और बाउंड्री पार करने के लिए जोर नहीं लगाया।

गौतम गंभीर ने कहा की, अगर कोई युवा खिलाडी ऐसा शॉट खेलकर आउट होता तो उसकी बहुत आलोचना हुयी होती। यह बात अच्‍छी है की विराट कोहली अनुभवी है। कोई युवा बल्‍लेबाज नही है। मुझे भरोसा है की जितने आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में विराट कोहली ने रन बनाए है। उस हिसाब से जब विराट खुद इस शॉट को देखेंगे तो अपने कहेंगे इसकी जरूरत नही थी।

गौतम गंभीर ने आगे कहा, यह T20 क्रिकेट है। आपको कयी बार लगता है की अपने तर्क पर विश्‍वास करे और आप ऐसा करते भी है। मगर यह काफी निराशाजनक शॉट था क्योकी वो शॉट था ही नही। अगर आप छक्‍का मारने जा रहे है और आउट हो रहे है तो कोई दिक्‍कत नही थी। क्योकी आपने बडा शॉट खेलने का प्रयास किया था। मगर यहा आपने ना तो छक्‍का मारने का प्रयास किया ना ही कोई गैप ढूंढा। वो शॉट था ही नही इसिलिए विराट ज्‍यादा निराश होंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular