Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटखराब फॉर्म के चलते राहुल ने लिया क्रिकेट से संन्यास लेने का...

खराब फॉर्म के चलते राहुल ने लिया क्रिकेट से संन्यास लेने का एलान , मची क्रिकेट की दुनिया में हलचल

भारतीय क्रिकेटर और पंजाब के स्पिनर राहुल शर्मा ने रविवार 28 अगस्त को आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट और प्रथम श्रेणी क्रिकेट से संन्यास ले लिया है। राहुल शर्मा ने अपने संन्यास की घोषणा सोशल मीडिया द्वारा की है।
प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात की जाए तो उन्होंने 21 मैच में कुल 39 विकेट लिए है। मूल रूप से राहुल शर्मा पंजाब की घरेलू टीम से खेलते थे। और लेग स्पिन गेंदबाजी करते थे।

वर्ष 2010 आयपीएल में डेक्कन चार्जर्स के लिए खेल चुके राहुल शर्मा को वर्ष 2011 में आयपीएल टीम पुणे वॉरियर्स ने अपने साथ शामिल कर लिया था। इसके बाद से राहुल शर्मा का आयपीएल करियर बहुत ही शानदार रहा है। वर्ष 2011 आयपीएल सीजन में राहुल शर्मा ने पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए 14 मैचो में कुल 16 विकेट हासिल किए थे।

राहुल शर्मा ने 8 दिसंबर 2011 को भारतीय टीम के लिए डेब्यु किया था। इस दौरान राहुल शर्मा का प्रदर्शन ज्यादा खास नही रहा था। और फिर राहुल शर्मा को भारतीय टीम में फिर कभी भी मौका नही मिल सका। राहुल शर्मा ने 4 वनडे मैच 42 रन देकर कुल 3 विकेट लिए है। और 2 T20 मैच में 29 रन देकर 3 विकेट लेने में वो सफल रहे है। राहुल शर्मा ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे मैच से डेब्यू किया था।

इसके बाद वर्ष 2012 में राहुल शर्मा ने T20 आंतरराष्ट्रीय में डेब्यु किया था। राहुल शर्मा ने अपने आयपीएल करियर में कुल 44 मैच खेले है। और इस दौरान उन्होंने कुल 40 विकेट लिए है। वर्ष 2011 में पुणे वॉरियर्स के लिए खेलते हुए लेग स्पिनर राहुल शर्मा ने सचिन तेंदुलकर को अपने पहले ही ओवर में आउट कर जमकर सुर्खियां बटोरी थी। बता दे की राहुल शर्मा का आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट करियर सिर्फ 6 महिने तक ही चल सका। इसके अलावा आयपीएल सीजन वर्ष 2014 के बाद से नही खेले है।

राहुल शर्मा ने मीडिया से बात करते हुए बताया की, उनके पास कोई जॉब नही थी और इस स्थिती में उन्होंने सचिन तेंदुलकर से बातचीत की थी। सचिन तेंदुलकर ने उन्हें वर्ल्ड सीरीज में खेलने के लिए की सलाह दी और वर्ल्ड सीरीज टूर्नामेंट से पहले राहुल शर्मा ने अपने संन्यास की घोषणा की है। राहुल शर्मा ने कहा की अब वे अपनी नई पारी के लिए तैयार है। और जल्द ही रोड सेफ्टी वर्ल्ड सिरीज में नजर आएंगे। यह टूर्नामेंट 10 सितंबर से शुरू होगा। और राहुल शर्मा इंडियन लेजेंड्स की ओर से खेलते हुए नजर आएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular