Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटपिछली बार 4 साल पहले हांगकांग के खिलाफ इस टीम के साथ...

पिछली बार 4 साल पहले हांगकांग के खिलाफ इस टीम के साथ खेला था भारत, देखें आज कौन हैं

एशिया कप 2022 में भारत ने पाकिस्तान के खिलाफ जीत दर्ज कर ली है। मगर भारतीय टीम के लिए मुश्किले अभी खत्म नही हुयी है। विजेता टीम भारत को अब ग्रुप ‘ए’ के अगले मैच में हांगकांग के खिलाफ मैदान पर उतरना है। दोनो टिमो के बीच बुधवार 31 अगस्त को मैच खेला जाएगा। जहा हांगकांग की टीम भारत के मुकाबले बहुत कमजोर है।

बता दे की क्वॉलीफायर मैच जीतकर पहुंची हांगकांग की टीम के खिलाफ भारतीय टीम का पिछला अनुभव ज्यादा अच्छा नही रहा है। भारत और हांगकांग के बीच कभी भी T20 प्रारूप में मैच नही खेला गया है। वनडे प्रारूप में भारतीय टीम ने आखरी बार 18 सितंबर 2018 एशिया कप के दौरान हांगकांग के खिलाफ मैच खेला था। उस समय के भारत की ओर से प्लेइंग 11 पर एक नजर।

भारत की ओर से शिखर धवन ने जोरदार बल्लेबाजी करते हुए अपने करियर का 14 वां शतक बनाया था। शिखर धवन ने 120 गेंदों में 15 चौके और 2 छक्के की मदद से 127 रनो की शानदार पारी खेली थी। जिसके चलते शिखर धवन को ‘मैन ऑफ द मैच’ के खिताब से भी सन्मानित किया गया था। इसके साथ ही कप्तान रोहित शर्मा और शिखर धवन ने मिलकर पहले विकेट के लिए 45 रनो की साझेदारी की थी।

जबकी रोहित शर्मा 22 गेंदो में 23 रन बनाकर आउट हो गए थे। देखा जाए तो विराट कोहली भारत के लिए 3 रे स्थान पर खेलते नजर आते है। मगर उस समय विराट कोहली को आराम दिया गया था। और इसिलिए विराट कोहली की जगह अंबाती रायडू बल्लेबाजी करते नजर आए थे। जिसके बाद शिखर धवन ने अंबाती रायडू के साथ मिलकर दूसरे विकेट के लिए 116 रनो की मजबूत साझेदारी की थी।

इस दौरान अंबाती रायडू ने अर्धशतक लगाया और फिर 70 गेंदों में 60 रन बनाकर आउट हो गए थे। इसके बाद शिखर धवन ने दिनेश कार्तिक के साथ भी 79 रन की अर्धशतकीय साझेदारी की। जिसके बाद शिखर धवन 127 रन बनाकर आउट हो गए। और 79 रन की इस साझेदारी में दिनेश कार्तिक ने 33 रन बनाए थे। महेंद्र सिंह धोनी तो इस मैच में खाता भी नहीं खोल सके थे। महेंद्र सिंह धोनी को झिरो रन पर ही आउट होकर पवेलियन लौटना पडा था।

हांगकांग के खिलाफ खेले गए इस मैच में भारतीय टीम के लिए केदार जाधव ने एक ऑलराउंडर की भूमिका निभाई थी। केदार जाधव ने 6 वें स्थान पर बल्लेबाजी करते हुए 28 रन बनाए। बाद में कुल 7 ओवर में गेंदबाजी करते हुए 28 रन दिए थे। जिसके बाद भारतीय टीम हांगकांग के खिलाफ मैच में डगमगा गयी थी। और भारतीय टीम ने इसी के साथ 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 285 रन का लक्ष्य रखा था।

एशिया कप 2018 में खेले गए इस मैच में भारतीय टीम की ओर से भुवनेश्वर कुमार, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, खलील अहमद और युजवेंद्र चहल जैसे खिलडियो को गेंदबाजी करने का मौका दिया था। भारत की ओर से खलील अहमद और युजवेंद्र चहल ने कुल 3-3 विकेट लिए थे। वही कुलदीप यादव 2 विकेट लेने में सफल रहे थे। तो भुवनेश्वर कुमार खाली हाथ लौटे थे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular