Friday, October 7, 2022
Homeमनोरंजन90 के दशक की अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर अब कहां हैं और कैसी...

90 के दशक की अभिनेत्री शिल्पा शिरोडकर अब कहां हैं और कैसी दिखती है

शिल्पा शिरोडकर का जन्म 20 नवंबर 1969 को हुआ है। बहुत कम लोग ये जानते है की शिल्पा शिरोडकर, साउथ सुपरस्टार महेश बाबू की पत्नी नम्रता शिरोडकर की बहन है। वैसे आपको बता दे की शिल्पा शिरोडकर की मां मीनाक्षी भी मराठी फिल्मो की मशहूर अभिनेत्री रहे चुकी है। जानकर हैरानी होगी की शिल्पा शिरोडकर 10 वीं फेल है।

शिल्पा शिरोडकर ने अपने करियर की शुरुआत वर्ष 1989 में आयी फिल्म ‘भ्रष्टाचार’ से की थी। इस फिल्म में उनके साथ मिथुन चक्रवर्ती थे। इसके अलावा फिल्म रजनीकांत और रेखा भी मुख्य भूमिका में नजर आए थे। ‘भ्रष्टाचार’ फिल्म का निर्देशन दिग्गज रमेश सिप्पी ने किया था। वही इसके बाद वर्ष 1990 में रिलीज हुयी फिल्म ‘किशन कन्हैया’ शिल्पा शिरोडकर को अलग पहचान मिली।

‘किशन कन्हैया’ फिल्म में शिल्पा शिरोडकर ने बोल्ड सीन देकर ऊस समय खूब सुर्खियां बटोरी थी। इस फिल्म में शिल्पा शिरोडकर को अनिल कपूर के साथ देखा गया था। फिल्म ‘बेवफा सनम’ में शिल्पा शिरोडकर के सभी गाने भी सुपरहिट साबित हुए थे। और इसके लिए उन्हे आज भी याद किया जाता है। गौरतलब है की शिल्पा शिरोडकर ने अपने फिल्मी करियर में बहुत कम हिट फिल्मे दि है।

1990 के समय की बोल्ड एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर ने अपने 10 वर्ष के फिल्मी करियर में महानायक अमिताभ बच्चन, गोविंदा, अक्षय कुमार, सुनील शेट्टी और मिथुन चक्रवर्ती जैसे बडे बडे सुपरस्टार के साथ फिल्मो में काम किया है। शिल्पा शिरोडकर की हिट फिल्मों में ‘हम’, ‘दिल ही तो है’, ‘आंखे’, ‘खुदा गवाह’, ‘गोपी-किशन’, ‘हम है बेमिसाल’, ‘बेवफा सनम’, ‘मृत्युदंड’, और ‘दंडनायक’, जैसी फिल्मे शामिल है।

बता दे की शिल्पा शिरोडकर ने वर्ष 2000 में यूके बेस्ड एक बैंकर अपरेश रंजीत से शादी कर ली थी। शादी के बाद शिल्पा शिरोडकर लंदन में ही रहने लगी थी। वही अपरेश रंजीत से शादी के बाद भी शिल्पा शिरोडकर फिल्म ‘बारूद’ में नजर आयी थी। इसके अलावा शिल्पा शिरोडकर ने शादी के बाद अपने पारिवारिक जीवन पर ध्यान दिया।

शिल्पा शिरोडकर लगभग 13 वर्ष लाइमलाइट से दूर रहने के बाद वर्ष 2013 में टीवी सिरीयल ‘एक मुट्ठी आसमान’ में नजर आयी थी। इसके बाद वर्ष 2016 में टीवी सिरीयल ‘सिलसिला प्यार का’ में काम किया। इसके अलावा ‘सावित्री देवी कॉलेज और हॉस्पिटल’ में भी शिल्पा शिरोडकर नजर आ चुकी है। वापसी के बाद शिल्पा शिरोडकर ज्यादातर टीवी सिरीयल में मां का किरदार निभाती नजर आयी है। बता दे की यूके के बाद एक्ट्रेस शिल्पा शिरोडकर अब अपने पूरे परिवार के साथ दुबई में रहती है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular