Wednesday, October 5, 2022
Homeक्रिकेटसनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कोच, रह चुका है दुनिया का सबसे...

सनराइजर्स हैदराबाद को मिला नया कोच, रह चुका है दुनिया का सबसे बेहतरीन बल्लेबाज

दिग्गज बल्लेबाज ब्रायन लारा को सनराइजर्स हैदराबाद ने आयपीएल के आगामी सीजन वर्ष 2023 के लिए टीम के मुख्य कोच चुना गया है। सनराइजर्स हैदराबाद की ओर से आज इस बात की पुष्टि की गयी है की आयपीएल के आगामी सीजन के लिए वेस्‍टइंडीज के महान बल्‍लेबाज ब्रायन लारा सनराइजर्स हैदराबाद टीम के नए हेड कोच के रूप में नियुक्त किए गए है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, ब्रायन लारा का किसी T20 टीम के हेड कोच के रूप में यह पहला कार्यकाल रहेगा। वही वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा पिछले वर्ष दिसंबर महिने में सनराइजर्स हैदराबाद टीम के रणनीतिक सलाहकार और बल्लेबाजी कोच के रूप में टीम से पहले ही जुड चुके थे। इसके अलावा ब्रायन लारा टीम में पूर्व आस्ट्रेलियाई क्रिकेटर टॉम मूडी की जगह लेंगे।

आपको बता दे की टॉम मूडी ने वर्ष 2013 से लेकर तो वर्ष 2019 तक सनराइजर्स हैदराबाद टीम के हेड कोच के रूप में कार्यरत रहे है। इसके बाद वर्ष 2020 में टॉम मूडी की जगह ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेटर ट्रेवर बेलिस को टीम का हेड कोच बनाया गया था। मगर टॉम मूडी ने पिछले वर्ष टीम में निदेशक के रूप में अपना कार्यभार संभाला था। बता दे की टॉम मूडी ने आपसी सहमती से टीम से बाहर हुए है।

सनराइजर्स हैदराबाद ने टॉम मूडी के साथ अपना सफर खत्म होने की घोषणा ट्विटर पर कर इस बात की अधिकारीक जानकारी दि है। उन्होंने ट्विट कर टॉम मूडी को विदाई दि और लिखा, जैसा की हमारे साथ टॉम मूडी का कार्यकाल समाप्त हो रहा है। हम टॉम मूडी को सनराइजर्स हैदराबाद में उनके योगदान के लिए धन्यवाद देना चाहते है। इतने वर्षो तक यह शानदार सफर रहा है। टॉम मूडी को उनके भविष्य के लिए शुभकामनाए देते है।

इसके बाद सनराइजर्स हैदराबाद ने अपने ट्विटर से एक और घोषणा की, वेस्टइंडीज के पूर्व कप्तान ब्रायन लारा आगामी आयपीएल सीजन वर्ष 2023 के लिए हमारे मुख्य कोच होंगे। 53 वर्षीय ब्रायन लारा ने कैरेबियन टीम के लिए अबतक 133 टेस्ट मैच खेले है। और 299 वनडे मैचो में 19 शतक की मदत से कुल 10,405 रन बनाए है। टेस्ट मैचो में उन्होंने 34 शतक और 48 अर्धशतक की मदत से कुल 11,953 रन बनाए है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular