Friday, October 7, 2022
Homeअज़ब-गज़ब2 रुपए बेचकर कमा सकते हैं करोड़ों रुपए, जाने कैसे

2 रुपए बेचकर कमा सकते हैं करोड़ों रुपए, जाने कैसे

जैसा कि हम सभी जानते हैं जब से 1 और 2 के सिक्के दिखना बंद हुए हैं तब से इसकी कीमत भी बाजार में घट चुकी है। 1 और 2 के सिक्कों को अब घर में बच्चे खिलौने के रूप में इस्तेमाल करते हुए नजर आते हैं। या कई लोग तो इन सिक्कों को अपनी तिजोरी में बंद कर चुके हैं। अब इन सिक्कों का मूल्य बिल्कुल ना के बराबर ही दिखाई देता है। आज हम आपके लिए बड़ी खुशखबरी लेकर उपस्थित हो चुके हैं। आप इन पुराने सिक्कों और नोटों को बेचकर करोड़पति बन सकते है। इन पुराने सिक्कों की ऑनलाइन कीमत लाखों में बताई जा रही है।

1, 2 और 5 के सिक्के जो बाज़ार में दिखना बंद हो चुके हैं, उन सिक्कों को आप ई-कॉमर्स वेबसाइट Quikr.com पर बेचकर लाखों रुपए तक कमा सकते हैं। सिक्के के पिछले हिस्से में भारत का नक्शा और उन नक्शों पर राष्ट्रीय ध्वज बना होना चाहिए। साथ ही अंग्रेजी और हिंदी में राष्ट्रीय एकता आगे पीछे भी छपी होनी चाहिए। आपको सबसे पहले Quikr.com अपना नाम और नंबर भरकर रेजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर अपना उपयोगकर्ता नाम और पासवर्ड दर्ज करके आसानी से लॉगइन कर सकते हैं।

अगर आपके पास ऐसा नोट है जिसकी सीरियल नंबर में 786 अंक है तो इसे बेचकर आप लाखों रुपए कमा सकते हैं। इसके लिए सबसे पहले आपको www.coinbazzar.com पर अपना डिटेल्स भरकर रेजिस्ट्रेशन करना होगा। साथ ही वहाँ नोट की इमेज अपलोड करें। अब आपका विज्ञापन दिखना शुरू होगा। अब वह नोट कोई भी व्यक्ति खरीद सकता हैं।

अगर आपके पास 1994, 1995, 1997 और 2000 के 2 रुपए के सिक्के है, तो इसे ऑनलाइन बेचकर आप मोटी रकम कमा सकते हैं। सबसे पहले आपको Quikr पर रेजिस्ट्रेशन करना होगा। फिर अपने सिक्के की इमेज अपलोड करनी होगी। फिर अपना मोबाइल नंबर और ईमेल पता दर्ज करे। फिर लोगों के आपका विज्ञापन दिखना शुरू हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular