Thursday, September 29, 2022
Homeमनोरंजनसलमान खान के करीबी का हुआ निधन, पुरा परिवार डुबा शोक में

सलमान खान के करीबी का हुआ निधन, पुरा परिवार डुबा शोक में

बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर फिल्ममेकर सावन कुमार का निधन हो गया है। बीमारी के चलते 86 वर्ष की उम्र में बॉलीवुड के मशहूर निर्देशक सावन कुमार का 25 अगस्त को मुंबई के कोकिलाबेन धीरुभाई अंबानी हॉस्पिटल में निधन हो गया था। बता दे की सावन कुमार ने शादी नही की थी। उनकी तिन बहने है। और वह जयपुर के रहने वाले है।

सावन कुमार के निधन की खबर सुनकर सोशल मीडिया पर बॉलीवूड सेलीब्रिटिज उनके प्रति शोक जताते हुए नजर आए। गौरतलब है की सावन कुमार के साथ कयी फिल्मो में काम कर चुके अभिनेता सलमान खान ने भी उनके निधन पर दुख जाहीर किया है। सलमान खान ने अपने ट्वीटर अकाउंट से मशहूर निर्माता और निर्देशक सावन कुमार के साथ अपनी एक फोटो शेयर की है।

सलमान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से सावन कुमार के साथ फोटो शेयर करते हुए ट्वीट किया, आपकी आत्मा को शांति मिले। हमेशा याद आएंगे। बहुत प्यार और सम्मान। आपको बता दे की सावन कुमार ने अपने करियर में सलमान खान के साथ भी कयी फिल्मो में काम किया है। सावन कुमार ने सलमान खान की मशहूर फिल्म ‘सनम बेवफा’ का भी निर्देशन किया है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की सावन कुमार का जन्म 9 अगस्त 1936 को हुआ था। सावन कुमार अपने समय के मशहूर फिल्म निर्माता, निर्देशक और गीतकार थे। सावन कुमार ने अपने करियर की शुरुआत एक फिल्म निर्माता के तौर पर की थी। वर्ष 1967 में रिलीज हुयी फिल्म ‘ननीहाल’ का निर्माण किया था। इस फिल्म को नॅशनल अवॉर्ड से भी सन्मानित किया गया था।

इसके बाद सावन कुमार ने फिल्म ‘गोमती के किनारे’ फिल्मो के निर्देशन में कदम रखा था। सावन कुमार ने अपने करियर में दिल परदेसी हो गया, मदर, प्यार की जीत, लैला, गौमती के किनारे, अब क्या होगा जैसी फिल्मो का निर्देशन किया है। सावन कुमार ने अपने करियर में कयी दिग्गज कलाकार के साथ फिल्मो में काम किया है। उनकी आखरी फिल्म सलमान खान के साथ ‘सावन द लव सीजन’ थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular