Friday, October 7, 2022
Homeभक्तिइस पौधे को घर में लगाने से मां लक्ष्मी करती है वास,...

इस पौधे को घर में लगाने से मां लक्ष्मी करती है वास, घर में होने लगती है धन की वर्षा

जैसा कि हम सभी जानते हैं लोग अपने घर में लक्ष्मी का वास कराने के लिए क्या कुछ नहीं करते हैं। लोग तरह-तरह के पौधे अपने घर में लगाते नजर आते हैं। लेकिन क्या आपको पता है हरसिंगार का पेड़ घर में लगाने से मां लक्ष्मी का वास होता है। अगर आप हरिसिंगार के फूलों से मां लक्ष्मी की पूजा करते हैं तो इससे लक्ष्मी वरदान की प्राप्ती होती है।

हरसिंगार के पौधे को घर की पश्चिम दिशा या फिर पश्चिमोत्तर दिशा में लगाने से नकारात्मक शक्तियां दूर होती है और घर में सदैव सुख शांति बनी रहती है। यह पौधा बेहद भाग्यशाली है। इस पौधे को आम भाषा में जेड ट्री, लकी ट्री, मनी ट्री भी बोला जाता है। इस पौधे को घर में लगाने से धन वर्षा भी होती है। आपको बता दिया जाए जिस घर में हरसिंगार का पौधा होता है,उस घर में मां लक्ष्मी वास करती है। साथ ही इस पौधे के फूलों से पूजा करने से मां लक्ष्मी के आशीर्वाद से घर में धन की वर्षा होती है।

इस पौधे को घर में सोमवार या फिर गुरुवार के दिन लगाना चाहिए। अगर इस दिन घर में हरसिंगार का पौधा लगाया जाए तो घर में धन की वर्षा होती है और यह अत्यंत शुभ माना जाता है। साथ ही सुख शांति भी बनी रहती है। हरसिंगार के फूलों की सुगंध बेहद खुशबूदार होती है और नकारात्मक ऊर्जा को सकारात्मक ऊर्जा में बदल देती है। इसकी सुगंध से सारा स्ट्रेस भी दूर होता है।

लक्ष्मणा पौधे का माँ लक्ष्मी से सीधा संबंध बताया जाता है। इस पौधे को घर में लगाने से मां लक्ष्मी बेहद प्रसन्न होती है और घर में वास करती है। इस पौधे के पत्तियाँ पीपल या पान के पत्ते के तरह होता हैं, जिसे माँ लक्ष्मी बेहद खुश हो जाती हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular