Wednesday, October 5, 2022
Homeअज़ब-गज़बएक कोल्ड ड्रिंक ने बनाया करोड़पति, जीती 8 करोड़ की लॉटरी

एक कोल्ड ड्रिंक ने बनाया करोड़पति, जीती 8 करोड़ की लॉटरी

आपने वो कहावत तो सुनी ही होगी की, देने वाला जब भी देता है छप्पर फाड कर देता है। ऐसे ही आज के इस लेख में हम आपको बताने जा रहे है की, कैसे एक व्यक्ती जो अपनी लॉटरी में जीता हुआ इनाम कुल 600 डॉलर यानी लगभग 50 हजार रुपये वसुलने के लिए जाता है। गौरतलब है की जब वह व्यक्ती अपने घर लौटता है तो साथ में 1 मिलियन डॉलर यानी लगभग 8 करोड रुपये का चेक लेकर आता है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, इस 1 मिलियन डॉलर के विजेता ने यह लॉटरी का तिकिट एक स्टोर से कोल्डड्रिंक खरीदते समय ऐसे ही खरीद लिया था। लॉटरी तिकीट खरीदते समय उस व्यक्ती को शायद इस बात का अंदाजा नही था की वो ही इनाम जीतेगा। और इस बात से तो बिल्कुल ही अंजान था की अगर वो इनाम जीत गया तो उसे 600 डॉलर से कयी गुणा ज्यादा 1 मिलियन डॉलर इनाम में मिलेंगे।

पुरी दुनिया में आपको ज्यादातर ऐसे लोग मिलेंगे जो अपनी किस्मत पर बहुत ज्यादा भरोसा करते है। और कुछ एक लोगो पर उनकी किस्मत हमेशा ही मेहरबान होती है। गौरतलब है की जिस व्यक्ती की हम बात कर रहे है उसकी किस्मत तो सातवे आसमान पर है ऐसा कहे सकते है। बता दे की इस व्यक्ती का नाम जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज है। और जोस वेलासक्वेज अमेरिका के वर्जिनिया के रहने वाले है।

जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज ने खुद इस बात की जानकारी दि है की, हालही में वह अपनी खरीदी हुयी लॉटरी में जीता हुआ इनाम कुल 600 डॉलर वसुलने के लिए लॉटरी कंपनी गए थे। इसके बाद लॉटरी कंपनी पहुंचकर उस व्यक्ती को पता चला की उन्होंने 600 डॉलर नही जबकी 1 मिलियन डॉलर इनाम में जीते है। जिसके बाद उस व्यक्ती को इस बात भरोसा नही हुआ। जो की साहजिक है।

मगर ऐसा वाकया होना असाधारण है। जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज ने इस विषय पर कहा की, वर्जिनिया लॉटरी का 20X the Money Scratch-off Ticket उन्होंने ऐनाडेल के एक सेफवे स्टोर से ऐसे ही खरीदा था। जोस फ्लोर्स वेलासक्वेज ने ये भी बताया की उस स्टोर में वह कुछ कोल्डड्रिंक खरीदने के लिए गए थे। जब उनसे पुछा गया की, वह इतनी बडी रकम का क्या करेंगे? इसपर उन्होंने कहा की इनमें से कुछ पैसा अपने परिवार पर खर्च करेंगे और कुछ पैसो से खुद का व्यवसाय शुरू करेंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular