Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनपुराने फिल्मों के दिग्गज खलनायक अब दिखते हैं कुछ ऐसे, देखें कैसी...

पुराने फिल्मों के दिग्गज खलनायक अब दिखते हैं कुछ ऐसे, देखें कैसी हैं हालत

बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री के मशहूर खलनायक किरण कुमार का जन्म 20 अक्टूबर 1953 को मुंबई में हुआ है। बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री में नायक बनने के लिए आए किरण कुमार ने खलनायक बनकर शोहरत हासिल की है। इसके अलावा किरण कुमार ने सिर्फ बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री ही नही जबकी भोजपुरी और गुजराती फिल्मो में भी काम किया है।

किरण कुमार ने अपना बॉलीवूड डेब्यु वर्ष 1971 में रिलीज हुयी फिल्म ‘दो बूंद पानी’ से अपने करियर की शुरुआत की थी। बॉलीवूड में नायक बनने के लिए आए किरण कुमार ने अपने करियर के शुरुआती दौर में कयी फिल्मो में मुख्य किरदार निभाया है। फिल्म चालाक, अपराधी, आजाद मोहब्बत, मिस्टर रोमियो, कालाबाजार, महादेव जैसी फिल्मो में मुख्य किरदार में नजर आए है।

किरण कुमार ने निर्देशक राकेश रोशन की फिल्म ‘खुदगर्ज’ से बॉलीवूड में एक खलनायक के तौर पर अलग पहचान बनायी। ‘खुदगर्ज’ फिल्म में किरण कुमार ने खलनायक की भूमिका बखुबी निभायी थी। इसके बाद से किरण कुमार को बॉलीवूड फिल्मो में विलेन के किरदार के लिए ज्यादा पहचान मिली। इसके बाद फिल्म प्यार किया तो डरना क्या, तेजाब, आज की आग, धडकन जैसी फिल्मो में भी नजर आए है।

इसके अलावा किरण कुमार मशहूर टीवी सिरीयल जिंदगी, घुटन, शपथ साहिल, कथा सागर, आर्यमान, एहसास, पृथ्वी वल्लभ और मंजिल जैसे टीवी सिरीयल में भी काम कर चुके है। गौरतलब है की गुजराती फिल्म इंडस्ट्री में किरण कुमार को ‘गुजराती सिनेमा का बच्चन’ भी कहा जाता है। किरण कुमार की पत्नी सुषमा शर्मा एक गुजराती अभिनेत्री है। किरण कुमार और सुषमा शर्मा को एक बेटा शौर्य और बेटी श्रष्टि है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की, किरण कुमार के पिता का ना जीवन है। जीवन को बॉलीवूड को बॉलीवूड फिल्मो में खलनायक के तौर पर कौन नही जानता है। जीवन ज्यादातर देव आनंद की फिल्मो में खलनायक भूमिका में नजर आए है। जीवन का असली नाम ओंकार नाथ धर था। जीवन ने अपने फिल्मी करियर में लगभग 60 फिल्मो में नारद मुनि का किरदार निभाया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular