Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजन17 साल की उम्र में शुरू हुआ था करियर, इमरान हाशमी के...

17 साल की उम्र में शुरू हुआ था करियर, इमरान हाशमी के साथ कर चुकी हैं काम, देखें

बॉलीवुड इंडस्ट्री की खूबसुरत एक्ट्रेस प्राची देसाई आज अपना 34 वां जन्मदिन मना रही है। बता दे प्राची देसाई का जन्म 12 सितंबर 1988 को सूरत में हुआ था। प्राची देसाई ने बहुत ही कमी आयु में टीवी सिरीयल से अपने करियर की शुरुआत की थी। टीवी सिरीयल में प्राची देसाई छोटे ने खूब नाम कमाया है। आपको बता दे की मात्र 17 वर्ष की आयु में प्राची देसाई ने टीवी सिरीयल और मॉडलिंग शुरू कर दि थी।

प्राची देसाई सबसे पहले एकता कपूर का टीवी सिरीयल ‘कसम से’ में बानी दीक्षित के किरदार में नजर आयी थी। बानी दीक्षित के किरदार से प्राची देसाई ने घर घर में अपनी पहचान बनाई है। वही ‘कसम से’ सिरीयल भी टीआरपी में लगभग 4 वर्ष तक टॉप पर था। जिसके चलते प्राची देसाई ने भी इस सिरीयल से खूब लोकप्रियता हासिल की थी। इस सिरीयल के बाद प्राची देसाई डान्स रिऍलिटी शो ‘झलक दिखला जा’ सीजन 2 में शामिल हुयी थी। और इस शो की विजेता भी रही है।

बता दे की टीवी सिरीयल में जमकर लोकप्रियता हासिल करने के बाद प्राची देसाई ने बॉलीवूड इंडस्ट्री में अपना कदम रखा। टीवी सिरीयल के बाद प्राची देसाई ने वर्ष 2008 में रिलीज हुयी फिल्म ‘रॉक ऑन’ से बॉलीवूड में डेब्यु किया है। ‘रॉक ऑन’ फिल्म में प्राची देसाई के साथ फरहान अख्तर, अर्जुन रामपाल जैसे स्टार भी शामिल थे। प्राची देसाई की ये पहली फिल्म सुपरहिट हुयी थी।

इसके अलावा वर्ष 2010 में रिलीज हुयी फिल्म ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ फिल्म में प्राची देसाई और इमरान हाशमी की जोडी पहली बार नजर आयी थी। गौरतलब है की इस फिल्म में प्राची देसाई के इमरान हाशमी के साथ काफी बोल्ड सिन भी फिल्माए गए थे। ‘वन्स अपॉन अ टाइम इन मुंबई’ फिल्म के लिए प्राची देसाई ने ‘बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस’ के लिए आयफा अवॉर्ड भी जीता है। प्राची देसाई बोल बच्चन, अजहर, आय मी और मैं, पोलिसगिरी जैसी फिल्मो में भी दिखायी दे चुकी है.

एक्ट्रेस प्राची देसाई ने अपने फिल्मी करियर में ज्यादा फिल्मो नजर नही आयी है। इसिलिए भी प्राची देसाई वो मुकाम हासिल नही कर पायी जो उन्होंने टीवी सिरीयल में काम करके बनाया था। प्राची देसाई की लोकप्रिय फिल्मो में लाइफ पार्टनर, तेरी मेरी कहानी, रॉक ऑन 2, वन्स अपॉन ए टाइम इन मुंबई, कार्बन, जैसी फिल्मे शामिल है। प्राची देसाई आखरी बार विशाल फुरिया द्वारा निर्देशित फिल्म फॉरेंसिक में नजर आयी थी.

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular