Thursday, September 29, 2022
Homeमनोरंजनहिना फिल्म की अभिनेत्री कर चुकी हैं 4 शादियां, अब कुछ ऐसे...

हिना फिल्म की अभिनेत्री कर चुकी हैं 4 शादियां, अब कुछ ऐसे हालात में पाकिस्तान में रहती हैं

जेबा का जन्म 5 नवंबर 1962 को पाकिस्तान के बलुचिस्तान में हुआ था। फिल्म ‘हिना’ से अपनी खूबसुरती का जलवा बिखेरने वाली पाकिस्तानी एक्ट्रेस जेबा बख्तियार ने अपनी खूबसूरती से हर किसी को अपना दीवाना बनाया था। कयी फिल्मो में नजर आ चुकी जेबा बख्तियार अपने निजी जीवन को लेकर चर्चा का विषय बनी रहती है।

बॉलीवुड फिल्मों में भी काम कर चुकी जेबा बख्तियार ने वर्ष 1991 में फिल्म ‘हिना’ से बॉलीवुड में डेब्यु किया था। ‘हिना’ फिल्म का निर्देशन रणधीर कपूर ने बखुबी किया था। ‘हिना’ फिल्म के हिट हो जाने के बाद जेबा बख्तियार को खूब लोकप्रियता हासिल हुयी। फिल्म में उनके किरदार को काफी सराहा गया था। इसके बाद जेबा बख्तियार बहुत सी फिल्मो में नजर आयी थी। इसमे देशवासी, मोहब्बत की आरजू, जय विकरांता और सरगम जैसी फिल्मे शामिल है।

बॉलीवूड फिल्मो के बाद जेबा बख्तियार ने फिर से पाकिस्तान का रुख किया था। और पाकिस्तान जाकर जेबा बख्तियार ने फिल्म मुकदमा, चीफ साहिब, कैद और बाबू जैसी फिल्में की थी। जेबा बख्तियार पाकिस्तानी राजनेता और पूर्व अटॉर्नी जनरल याह्या बख्तियार की बेटी है। और जेबा की मां हंगरी मूल की है। इसके अलावा आपको बता दे की जेबा बख्तियार ने अबतक कुल चार शादिया की है।

जेबा बख्तियार ने अपनी पहली शादी सलमान वालियानी से की थी। सलमान वालियानी से जेबा की एक बेटी है। मगर शादी के बाद दोनो का जल्द ही तलाक हो गया था। इसके बाद वर्ष 1989 में जेबा बख्तियार ने बॉलीवूड एक्टर जावेद जाफरी से दुसरी शादी की थी। गौरतलब है की जेबा बख्तियार और जावेद जाफरी के शादी के एक वर्ष बाद ही दोनो का तलाक हो गया था।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की जेबा बख्तियार ने अदनान सामी से वर्ष 1993 में अपनी तिसरी शादी की थी। गौरतलब है की वर्ष 1997 में जेबा बख्तियार ने अदनान सामी से भी तलाक ले लिया था। जेबा बख्तियार को अदनान सामी से एक बेटा है। बेटे का नाम अजान सामी रखा है। शादी के चार वर्ष बाद जेबा बख्तियार और अदनान सामी अलग हो गए थे।

अदनान सामी से तलाक के बाद जेबा बख्तियार ने एक पाकिस्तानी शक्स सोहेल खान लेगहारी से चौथी शादी रचाई है। फिलहाल जेबा बख्तियार पाकिस्तान में ही अपने चौथे पती के साथ खुशी खुशी जिंदगी बिता रही है। जेबा बख्तियार अब पाकिस्तानी शोज में नजर आती है। इसके अलावा बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री के महान सिंगर और एक्टर किशोर कुमार ने भी चार शादीया की है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular