Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुड के अभिनेता कुमार गौरव अब करते हैं ये काम

बॉलीवुड के अभिनेता कुमार गौरव अब करते हैं ये काम

बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री में अक्सर ही स्टारकिड्स को लेकर कयी बार चर्चा होती रहती है। जिसके चलते उनपर नेपोटीजम का आरोप भी लगाया जाता है। इसके बावजुद कयी स्टारकिड्स अपने अभिनय की कला से आज भी फिल्म इंडस्ट्री में अच्छा नाम कमा चुके है। वही कुछ स्टारकिड्स ऐसे भी है जो समय के साथ फिल्म इंडस्ट्री से दुर होते चले गए। ऐसा ही एक स्टारकिड है कुमार गौरव।

कुमार गौरव के पिता राजेंद्र कुमार को कौन नही जानता है। राजेंद्र कुमार अपने दौर के जुबली स्टार थे। मगर सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बेटे होने के बावजुद भी कुमार गौरव बॉलीवूड में ज्यादा सफल नही हो सके। गौरतलब है की कुमार गौरव की पहली फिल्म सुपरहिट साबित हुयी थी। उस समय सभी को ऐसा लगा था की कुमार गौरव पिता राजेंद्र कुमार के जैसे ही फिल्मो में सुपरस्टार बनेंगे। मगर ऐसा नही हुआ और कुमार गौरव ने फिल्मी दुनिया से दुरी बना ली थी।

आपको बता दे की वर्ष 1981 में रिलीज हुयी फिल्म ‘लव स्टोरी’ से कुमार गौरव और विजेता पंडित ने बॉलीवूड में डेब्यु किया था। ‘लव स्टोरी’ फिल्म सुपरहिट साबित हुयी थी। इसके साथ ही फिल्म के गाने भी सुपरहिट हुए थे। फिल्म में कुमार गौरव और विजेता पंडित की जोडी को भी खूब पसंद किया गया। ‘लव स्टोरी’ फिल्म से कुमार गौरव रातो रात सुपरस्टार बन गए थे। कुमार गौरव ने बहुत ही कम समय में लोकप्रियता हासिल कर ली थी।

बता दे की कुमार गौरव का जन्म 11 जुलाई 1960 को हुआ है। कुमार गौरव दिग्गज सुपरस्टार राजेंद्र कुमार के बेटे होने के बावजुद फिल्मी दुनिया में ज्यादा सक्रिय नही है। कुमार गौरव की डेब्यु फिल्म ‘लव स्टोरी’ का निर्माण उनके पिता राजेंद्र कुमार ने ही किया था। इसके बाद कुमार गौरव की फिल्म लवर्स, एक से भले दो, जनम, बेगाना, दिल तुझको दिया, सियासत, फूल, नाम, रोमांस, ऑल राउंडर, जन्म कुछ प्रदर्शन नही कर सकी थी।

गौरतलब है की अपनी पहली ही फिल्म सुपरहिट होने के बाद भी कुमार गौरव की अन्य फिल्मे कुछ खास कमाल नही दिखा सकी। जिसके चलते कुमार गौरव का करियर खतम होता चला गया। इसके अलावा कुमार गौरव लंबे समय के बाद फिल्म गैंग और दुसरी फिल्म कांटे में भी नजर आए थे। मगर फिल्मो में कुछ खास मुकाम नही मिलने के बाद कुमार गौरव ने फिल्म इंडस्ट्री से पुरी तरह दुरी बना ली है।

आपकी जानकारी के लिए बता दे की फिलहाल कुमार गौरव एक सफल बिजनेसमॅन है। कुमार गौरव का मालदीव में ट्रैवल बिजनेस है। और वो कंस्ट्रक्शन के बिजनेस भी चलाते है। कुमार गौरव ने फिल्मे छोड मालदीव में अपना कंस्ट्रक्शन बिजनेस शुरू कर अलग पहचान बनायी है और आज कुमार गौरव एक सफल बिजनेसमॅन की गिनती में शामिल है। कुमार गौरव ने संजय दत्त की बहन नम्रता दत्त से शादी की है। कुमार गौरव और नम्रता की दो बेटियां है। जिनका नाम सिया और सांची है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular