Tuesday, October 4, 2022
Homeमनोरंजनकौन बनेगा करोड़पति में दृष्टिहीन महिला को 50 लाख पर पुछा ऐसा...

कौन बनेगा करोड़पति में दृष्टिहीन महिला को 50 लाख पर पुछा ऐसा सवाल, जिससे उन्हें छोड़ना पड़ा गेम

जैसा कि हम सभी जानते हैं सोनी टीवी पर प्रसारित होने वाला शो कौन बनेगा करोड़पति का 14वां सीजन 7 अगस्त 2022 को शुरू हुआ था। इस शो को बॉलीवुड के बिग बी यानी अमिताभ बच्चन होस्ट करते नजर आ रहे हैं। इस शो में अब तक कई कंटेस्टेंट ने भाग लिया है और बहुत भारी रकम भी अपने नाम किया है। हाल ही में बीते एपिसोड में एक कंटेस्टेंट ने भारी रकम अपने नाम किया है। आपको बता दिया जाए 26 साल की दृष्टिहीन महिला जिनका नाम अनेरी आर्य है।

वे हाल ही में कौन बनेगा करोड़पति सीजन 14 के बीते एपिसोड में बहुत अच्छा गेम खेलती हुई नजर आई है। वह गुजरात के सूरत से ताल्लुक रखती है। वह पेशे से एक प्रोफ़ेसर है। उन्होंने बहुत अच्छा गेम खेला। साथ ही वे 25 लाख रुपए जीतते नजर आई। फिर उनसे 50 लाख का सवाल भी किया गया था, लेकिन वे जवाब नहीं जानती थी, जिसकी वजह से उन्होंने क्विट करने का निर्णय लिया। आज हम आपको उसी सवाल के बारे में बतायेंगे।

अभिनेता अमिताभ बच्चन ने अनेरी आर्य से सवाल पूछा था कि सौर्य मंडल में पाए जाने वाले खगोलीय पिंड से इनमें से किस रसायन का नाम बिल्कुल भी नहीं मिलता जुलता है? इसके ऑप्शन थे 1) सीरियम, 2) पैलेडियम, 3) नायोबियम,4) टेलूरियम। इस सवाल का सही जवाब था- नायोबियम। अनेरी आर्य इस सवाल का जवाब नही जानती थी।

उन्होंने सारा लाइफलाइन भी इस्तमाल कर लिया था। ऐसे में उन्होंने गेम को क्विट करने का निर्णय लिया। उन्होंने 25 लाख रुपए का इनाम जीता था। अभिताभ बच्चन ने भी उनकी खूब तारीफ की थी। शो के दौरान अनेरी आर्य ने शो के दौरान ने बताया कि उनकी फेवरेट फिल्म अमिताभ बच्चन की फिल्म ब्लैक है। इस फिल्म से उन्होंने खुद को बहुत प्रेरित किया है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular