Tuesday, October 4, 2022
Homeक्रिकेटजानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं संजू सैमसन

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक हैं संजू सैमसन

आपको बता दे की ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आगामी T20 विश्व कप 2022 के लिए भारतीय टीम की घोषणा हो चुकी है। वही भारतीय टीम में विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन को एक बार फिर निराशा हाथ लगी है। इसके अलावा भारतीय टीम में संजू सैमसन को शामिल नही करने पर उनके फैन्स अपनी नाराजगी भी व्यक्त करते नजर आ रहे है। सोशल मीडिया पर संजू सैमसन चर्चा का विषय बने हुए है।

विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन का जन्म 11 नवंबर 1994 को हुआ है। संजू सैमसन का जन्म केरल के तिरुवनंतपुरम में हुआ है। संजू सैमसन मूल रूप से विझिंजम के रहने वाले है। संजू सैमसन के पिता सैमसन विश्वनाथ एक सरकारी अधिकारी थे। संजू सैमसन ने तिरुअनंतपुरम क्रिकेट अकादमी से अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत की थी।

रिपोर्ट्स की माने तो क्रिकेटर संजू सैमसन की कुल संपत्ती 9 मिलियन डॉलर जो की भारतीय मुद्रा में लगभग 67 करोड रुपये होने का अनुमान है। आपको बता दे की संजू सैमसन की आय का मुख्य स्रोत क्रिकेट ही है। संजू सैमसन की ब्रांड वैल्यू भी बहुत ज्यादा है। संजू सैमसन अलग अलग आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचो से और आयपीएल से भी बडी राशी कमाते है। संजू सैमसन कयी ब्रांड का विज्ञापन भी करते है। जिसके चलते भी वह खूब राशी कमाते है।

रिपोर्ट्स के अनुसार आयपीएल में संजू सैमसन राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान है। राजस्थान रॉयल्स टीम के कप्तान संजू सैमसन की आईपीएल 2022 से पहले उद्घाटन चैंपियन द्वारा उन्हें 14 करोड़ में रिटेन किया गया था। इसके अलावा बता दे की संजू सैमसन को सबसे पहले वर्ष 2011 में कोलकाता नाइट राइडर्स टीम ने आयपीएल में 8 लाख रुपये में खरीदा था। इसके बाद उन्हें वर्ष 2012 में राजस्थान रॉयल्स टीम द्वारा 10 लाख रुपये में खरीदा गया था।

आपको बता दे की संजू सैमसन ने वर्ष 2015 में भारतीय टीम की ओर से जिम्बाब्वे के खिलाफ T20 आंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में डेब्यु किया था। संजू सैमसन ने भारतीय क्रिकेट टीम के दाएं हाथ के बल्लेबाज के रूप में क्रिकेट में डेब्यु किया था। संजू सैमसन की मासिक आय लगभग 1 करोड रुपये है। इसके साथ ही संजू सैमसन एक वर्ष में लगभग 14 करोड रुपये कमाते है। रिपोर्ट्स की माने तो संजू सैमसन की कुल संपत्ती में लगभग 40 प्रतिशत की वृद्धी हुयी है।

इसके अलावा संजू सैमसन ने अपनी गर्लफ्रेंड चारुलता से वर्ष 2018 में शादी कर ली थी। संजू सैमसन केरल के रहने वाले है। और संजू सैमसन ने अपना शानदार आशियाना केरल में ही बनाया है। सोशल मीडिया पर अक्सर ही संजू सैमसन की पत्नी चारुलता अपने इस आलिशान घर की फोटोज शेयर करती रहती है। इसके अलावा संजू सैमसन के पास मुंबई, हैदराबाद और बेंगलुरू में भी एक एक घर है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular