Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटक्रिकेट की 4 ऐसी जर्सी जो अब हो चुकी है गायब

क्रिकेट की 4 ऐसी जर्सी जो अब हो चुकी है गायब

आपको बता दे की क्रिकेट खेळ में खिलाडीयो के साथ साथ उनकी जर्सी भी हमेशा से चर्चा का विषय रही है। जैसा की आपको पता है की हर एक क्रिकेट टीम की अपनी अलग जर्सी होती है। जिससे वो टीम पहचानी भी जाती है। इस वर्ष भी आयपीएल 2022 में कुछ नयी टीम के साथ उनकी नयी जर्सी भी देखी गयी। इस वर्ष आयपीएल 2022 में गुजरात टाइटंस टीम और लखनऊ सुपर जायंट्स टीम ने अपनी नयी जर्सी के साथ डेब्यु किया है।

गौरतलब है की क्रिकेट के फैंस को आयपीएल में डेब्यु कर चुकी टीम गुजरात टाइटंस की जर्सी का डिजाईन और कलर खुब पसंद आया था। इसके अलावा लखनऊ सुपर जायंट्स टीम की जर्सी फैंस को रास नही आयी। आज के हमारे इस लेख में हम आपको ऐसी 4 क्रिकेट जर्सी के बारे में बताने वाले है जो क्रिकेट जर्सी कभी किसी को देखने ही नही मिली है।

1. भारत की तिरंगा क्रिकेट जर्सी

आपको बता दे की वर्ष 2012 के समय भारतीय टीम की जर्सी पर भारतीय ध्वज तिरंगा का डिजाईन जर्सी के बाए तरफ उपर कंधे पर बनाया गया था। जर्सी के उपर बीच में एक सहारा लिखा हुआ नजर आ रहा था। बता दे वर्ष 2012 में आयसीसी T20 विश्व कप से पहले नाइके कँपनी ने भारतीय क्रिकेट टीम के लिए एक नयी तिरंगा जर्सी लॉन्च की थी। इस जर्सी का कलर वैसे नीला ही था। गौरतलब है की किसी कारणवश T20 विश्व कप वर्ष 2012 में भारतीय टीम वर्ष 2011 में विश्व कप जीतने वाली जर्सी में ही दिखाई दि थी।

2. श्रीलंका की व्हाइट क्रिकेट जर्सी

बता दे की श्रीलंका की क्रिकेट टीम वैसे तो बैंगनी और पीले रंग की जर्सी में ही नजर आती है। मगर गौरतलब है की वर्ष 2007 के दौरान T20 विश्व कप के लिए श्रीलंकाई क्रिकेट टीम पहली बार सफेद और पीले कलर की जर्सी पहनकर मैदान में उतरी थी। मगर श्रीलंकाई टीम की ये जर्सी क्रिकेट के बहुत सारे फैंस को पसंद नही आयी थी।

3. रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम की ब्लू किट

आपको बता दे की कोरोना वायरस के चलते फ्रंटलाइन वर्कर्स को ट्रीब्युट देने के लिए आयपीएल टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम वर्ष 2021 में अपने पहले मैच में एक खास नीले कलर की किट पहनकर मैदान पर उतरी थी। बता दे की इस दौरान रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर टीम को मैच में कोलकाता नाइट रायडर्स टीम से बुरी तरह हार का सामना करना पडा था।

4. दिल्ली डेयरडेविल्स टीम की लेवेंडर किट

आयपीएल टीम दिल्ली डेयरडेविल्स ने पंजाब किंग्स के खिलाफ वर्ष 2015 के लीग स्टेज मैच के लिए एक खास लेवेंडर कलर की जर्सी में नजर आयी थी। दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने इस मैच में 9 विकेट से जीत दर्ज करायी थी। बता दे की दिल्ली डेयरडेविल्स टीम ने ये जर्सी कैंसर के बारे में जागरूकता फैलाने के लिए पहनी थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular