Sunday, October 2, 2022
Homeमनोरंजनमहाभारत पर बनने जा रही है अब तक की सबसे बड़ी फिल्म,...

महाभारत पर बनने जा रही है अब तक की सबसे बड़ी फिल्म, ये बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार करेंगे काम

बायकॉट ट्रेंड के चलते बॉलीवूड फिल्म इंडस्ट्री में एक बहुत बडा दांव लग गया है। बता दे की फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने एक बहुत बडी घोषणा करके हर किसी को हैरान कर दिया है। मशहूर फिल्म निर्माता फिरोज नाडियाडवाला ने अपनी मेगा बजट फिल्म ‘महाभारत 2.0’ की घोषणा कर दि है। गौरतलब है की ‘महाभारत 2.0’ फिल्म का बजट 700 करोड रुपये बताया जा रहा है। अगर ऐसा होता है तो ‘महाभारत 2.0’ फिल्म बॉलीवूड की सबसे महंगी फिल्म साबित होगी।

आपको बता के की फिरोज नाडियाडवाला ने ‘फिर हेरा फेरी’ और ‘वेलकम’ जैसी ब्लॉकबस्टर फिल्मो का निर्माण किया है। और दर्शको ने फिरोज नाडियाडवाला की फिल्मो को जमकर पसंद किया है। बात करे बिग बजट फिल्म ‘महाभारत 2.0’ में कौन से कलाकार मुख्य भूमिका में नजर आएंगे तो जानकारी के अनुसार फिल्म में अक्षय कुमार, अजय देवगन, रणवीर सिंह, अनिल कपूर और नाना पाटेकर जैसे कलाकार का नाम सामने आ रहा है।

इसके अलावा और किसी भी कलाकार के नाम का खुलासा अभी नही हुआ है। गौरतलब है की महाभारत में कयी किरदार है। ऐसे ‘महाभारत 2.0’ फिल्म में भी अन्य किरदार होंगे या नही इस बात की पुष्टी अभी नही की गयी है। और इस 700 करोड की फिल्म में किस कलाकार को कौनसा किरदार मिलता है। बता दे की ‘महाभारत 2.0’ फिल्म की कहानी पर पिछले 4 से 5 वर्षो से काम चल रहा है।

रिपोर्ट्स की माने तो ‘महाभारत 2.0’ फिल्म को पुरी होने में अभी में कुछ वर्ष और लग सकते है। जबकी कहा जा रहा है की ‘महाभारत 2.0’ फिल्म वर्ष 2025 तक सिनेमाघर में रिलीज हो सकती है। इसके अलावा ‘महाभारत 2.0’ फिल्म मुख्य रूप से हिंदी में बनाई जाएगी। और भारत के अन्य भाषाओ में भी डब की जाएगी। ‘महाभारत 2.0’ फिल्म को अन्य बॉलीवूड फिल्मो की तरह ही 3 घंटे के समय में दर्शाया जाएगा।

फिल्म के निर्माता फिरोज नाडियाडवाला का कहना है की ‘महाभारत 2.0’ फिल्म हॉलिवूड कयी फिल्मो को टक्कर देगी। हॉलिवूड की फिल्मे डीसी, मार्वल, द लॉर्ड ऑफ द रिंग्स, गेम ऑफ थ्रोन्स जैसी फिल्मो को ‘महाभारत 2.0’ फिल्म कडी टक्कर देगी। फिरोज नाडियाडवाला ‘महाभारत 2.0’ के बजट को लेकर पुरी तरह कॉन्फिडेंट है। रिपोर्ट्स की माने तो ‘महाभारत 2.0’ फिल्म का बजट 700 करोड रुपये से ज्यादा भी हो सकता है।

अगर ऐसा होता है तो साउथ की फिल्मो के सुपरहिट निर्देशक एस एस राजामौली के निर्देशन में बनी फिल्म आर आर आर भारतीय फिल्मो में अबतक की सबसे महंगी फिल्म है। इस मेगा बजट फिल्म को 550 करोड रुपये के बडे बजट में बनाया गया था। मगर अब बहुत जल्द ही एस एस राजामौली का रिकॉर्ड भी तुटने वाला है। ‘महाभारत’ पर बॉलीवूड में इससे पहले भी वर्ष 1965 में फिल्म बन चुकी है। इस फिल्म में प्रदीप कुमार, पद्मिनी और दारा सिंह जैसे कलाकार नजर आए थे। इस फिल्म को फिरोज नाडियाडवाला के कजिन ए जी नाडियाडवाला ने बनाया था।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular