Wednesday, October 5, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडइस बड़ी गलती की वजह से टूट गया था धर्मेंद्र और मीना...

इस बड़ी गलती की वजह से टूट गया था धर्मेंद्र और मीना कुमारी का रिश्ता

70 और 80 के दशक में बॉलीवुड पर राज करने वाले अभिनेता धर्मेंद्र हेमा मालिनी से शादी रचाने से पहले कई अभिनेत्रियों के साथ रिलेशनशिप में रह चुके हैं। बता दे एक वक्त था जब अभिनेता धर्मेंद्र का नाम बॉलीवुड की मशहूर अदाकारा मीना कुमारी के साथ जुड़ा था। दोनों एक-दूसरे से बेहद प्यार करते थे, लेकिन दोनों का रिश्ता ज्यादा दिनों तक चल ना सका। मीना कुमारी हर फिल्मों में धर्मेंद्र को लेने की जिद करती थी, जिसके वजह से धर्मेंद्र धीरे-धीरे सुपरस्टार बन गए।

धर्मेंद्र ने मीना कुमारी के साथ मैं भी लड़की हूं, पूर्णिमा, काजल फूल और पत्थर मंझली दीदी, बहारों की मंजिल जैसी फिल्मों में काम किया। फिल्मों में काम करने के दौरान ही दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी थी और दोनों एक दूसरे से प्यार कर बैठे थे। इन दोनों की अफेयर की खबरें इतने ज्यादा चर्चित थी कि दिल्ली में हुए एक फंक्शन के दौरान उस समय के राष्ट्रपति डॉक्टर सर्वपल्ली राधाकृष्णन ने खुद अभिनेत्री मीना कुमारी से उनके अफेयर के बारे में सवाल भी पूछ लिया था।

जब अभिनेता धर्मेंद्र ने अभिनेत्री मीना कुमारी के साथ फिल्म फूल और पत्थर में काम किया था। तब यह फिल्म सुपरहिट साबित हुई थी और इसके बाद धर्मेंद्र की पॉपुलर बढ़ने लगी थी। धर्मेंद्र को कई फिल्मों के ऑफर मिला शुरू हो गए थे और वह अपनी फिल्म की शूटिंग में काफी ज्यादा बिजी हो गए थे।

धर्मेंद्र फिल्मों की शूटिंग में काफी ज्यादा बिजी हो गए थे, जिसकी वजह से दोनों के बीच दरार आ गई थी। दोनों के ब्रेकअप के बाद उनका आमना-सामना फ़िल्म लव एंड गॉड की पार्टी के दौरान हुआ था। इस पार्टी के दौरान धर्मेंद्र ने मीना कुमारी को नजरअंदाज किया था, जिस वजह से मीना कुमारी पार्टी के बीच में ही चली गई थी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular