Friday, October 7, 2022
Homeमनोरंजनबॉलीवुडजानिए कितनी संपत्ति के मालिक थे राजू श्रीवास्तव, परिवार के लिए छोड़...

जानिए कितनी संपत्ति के मालिक थे राजू श्रीवास्तव, परिवार के लिए छोड़ गए इतनी संपत्ति

जैसा कि हम सभी जानते हैं दुनिया भर में एक कॉमेडियन के रूप में अपनी पहचान बनाने वाले राजू श्रीवास्तव आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है। बता दे उन्होंने कई स्टेज शो और टीवी शोज में काम किया है और इस तरह उन्होंने लोगों के दिलों में अपने लिए अलग जगह बनाई है। उन्होंने कई फिल्मों में भी काम किया है और कॉमेडी का तड़का लगाया है। वे एक राजनीतिज्ञ भी हैं।

बता दे उनका जन्म 25 दिसंबर 1963 को उत्तर प्रदेश के कानपुर शहर में हुआ था। वह बेहद मध्यम परिवार के मध्यम वर्गीय परिवार से ताल्लुक रखते हैं। आपको बता दे राजू श्रीवास्तव के पिता का नाम रमेश चंद श्रीवास्तव था,जो एक कवि के रूप में अपनी पहचान रखते थे। इस वजह से राजू श्रीवास्तव में भी एक कवि वाले गुण हैं।

राजू श्रीवास्तव ने कई ऑडियो कैसेट और वीडियो की एक सीरीज भी लॉन्च की है, जो लोगों को बेहद पसंद आई है। उन्होंने अभिनेता अमिताभ बच्चन की मिमिक्री भी की है और वे भी लोगों को खूब पसंद आई हैं। उन्होंने कई फिल्मों में काम भी किया है। बता दे उन्होंने फिल्म मैंने प्यार किया, बाजीगर और बॉम्बे टू गोवा, तेज़ाब, वाह तेरा क्या कहना, बिग ब्रदर, मैं प्रेम की दीवानी हूं आमदनी अठन्नी खर्चा रुपैया जैसी फिल्मों में काम करते नज़र आए।

कितनी संपत्ति के मालिक थे राजू श्रीवास्तव

बता दे उन्होंने शिखा श्रीवास्तव के साथ 1 जुलाई 1993 को रचाई थी। दोनों दो बच्चों के माता-पिता भी हैं। उनके बेटे का नाम आयुष्मान श्रीवास्तव है। वही उन्होंने अपनी बेटी का नाम अंतरा श्रीवास्तव रखा है। उनकी कुल संपत्ति के बारे में बताया जाए तो वे 15 से 20 करोड़ रुपयों के मालिक बन चुके हैं। उनकी कमाई का जरिया फिल्में, विज्ञापन,अवॉर्ड होस्ट और कॉमेडी शोस है।

राजू श्रीवास्तव का आज यानी सितंबर 21 तारीख को निधन हो गया है. राजू श्रीवास्तव की आत्मा को शांति मिले ऐसी हम प्रार्थना करते हैं.

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular