Sunday, October 2, 2022
Homeक्रिकेटजानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं हरमनप्रीत कौर

जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं हरमनप्रीत कौर

आपको बता दिया जाए भारतीय महिला T20 टीम की कप्तान के रूप में अपनी पहचान बनाने वाली हरमनप्रीत कौर की एक बेहद धांसू बल्लेबाज हैं। बता दे हरमनप्रीत कौर ऑलराउंडर भी है। हरमनप्रीत कौर स्कूल के दिनों से ही क्रिकेट खेलते हुए आ रही है। वे क्रिकेटर वीरेंद्र सहवाग को अपना इंस्पिरेशन मानती है। क्रिकेट के शुरुआती दौर में हरमनप्रीत कौर लड़कों के साथ क्रिकेट खेलती थी।

हरमनप्रीत कौर के पिता बेहद शानदार क्रिकेटर रह चुके हैं और हरमन के कोच भी रह चुके हैं। महिला क्रिकेट विश्व कप में, उन्होंने 20 साल की उम्र में राइवल पाकिस्तान की महिलाओं के खिलाफ अपना वनडे डेब्यू किया। जब हरमनप्रीत मार्च 2013 में बांग्लादेश में भारत के विमेंस टूर पर गईं, तो उन्हें भारत की महिला एकदिवसीय कप्तान चुना गया।

कितनी संपत्ति की मालकिन हैं हरमनप्रीत कौर 

2017 में, उन्हें यूथ अफेयर्स एंड स्पोर्ट्स मंत्रालय द्वारा अर्जुन पुरस्कार भी दिया गया था। 2017 महिला क्रिकेट विश्व कप सेमीफाइनल बनाम ऑस्ट्रेलिया में, हरमनप्रीत कौर ने 115 गेंदों में 171 रनों की पारी खेली, जो महिलाओं के एक दिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में दूसरी सबसे बड़ी स्कोरिंग बन गई। हरमनप्रीत कौर की कुल संपत्ति 5 करोड़ रुपये है। इस राशि में भारत की महिला टीम का प्रतिनिधित्व करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड से उनका पारिश्रमिक, ब्रांड एंडोर्समेंट डील, WBBL और KSL में भागीदारी और उनके कुछ बिजनेस उपक्रम शामिल हैं।

आपको बता दिया जाए हरमनप्रीत कौर की मंथली इनकम 15 लाख से अधिक है। वहीं उनकी सालाना कमाई 1.5 करोड़ से ज्यादा बताई जाती है। उनकी ब्रांड एंडोर्समेंट की फीस 40 से 50 लाख हैं। वे हर मैच खेलने के लिए प्रतिदिन 35 हजार रुपए चार्ज करती है। वहीं T20 मैच खेलने के लिए वे 1 लाख रुपए चार्ज करती है। उन्हें घरेलू मैच खेलने के लिए प्रतिदिन 20 हजार रुपए मिलते हैं।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular