Friday, October 7, 2022
Homeक्रिकेटस्मृति मंधाना ने बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड, मिताली राज को छोड़ दिया...

स्मृति मंधाना ने बनाया एक बड़ा रिकॉर्ड, मिताली राज को छोड़ दिया पीछे

आपको बता दे की भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस समय तिन मैव्हो की आंतरराष्ट्रीय वनडे सिरीज खेलने के लिए इंग्लैंड के दौरे पर है। बता दे की इस सिरीज के पहले मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने इंग्लैंड के खिलाफ जीत दर्ज कर तिन मैचो की वनडे सिरीज में 1-0 से बढत बना ली थी। गौरतलब है की इस सिरीज के दुसरे मैच में भारतीय महिला क्रिकेट टीम की उपकप्तान और सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने एक रिकार्ड अपने नाम दर्ज कर लिया है।

भारतीय महिला क्रिकेट टीम का इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन शुरू है। इसी बीच अब इंग्लैंड के खिलाफ दुसरे वनडे मैच में भारतीय उपकप्तान स्मृति मंधाना ने आंतरराष्ट्रीय महिला वनडे क्रिकेट में तेजी से 3000 रन पुरे कर लिए है। बता दे की आंतरराष्ट्रीय महिला वनडे क्रिकेट में तेजी से कुल 76 पारी में 3000 रन बनाने वाली खिलाडी की लिस्ट में स्मृति मंधाना दुनिया में तिसरे स्थान पर है।

स्मृति मंधाना ने तोड़ा मिताली राज का रिकॉर्ड 

आपको बता दे की स्मृति मंधाना ने आंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन पुरे करने के साथ ही भारतीय महिला क्रिकेट टीम की पूर्व कप्तान मिताली राज का भी बडा रिकॉर्ड तोड दिया है। बता दे की पूर्व कप्तान मिताली राज ने आंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट की 88 पारी खेलकर 3000 रन पुरे किए है। इसके अलावा भारतीय महिला क्रिकेट टीम की मौजुदा कप्तान हरमनप्रीत कौर भी वनडे क्रिकेट में 3000 पुरे कर चुकी है।

वही इंग्लैंड के खिलाफ मैच में स्मृति मंधाना अपने बेहतरीन फॉर्म में नजर आ रही है। बता दे की इंग्लैंड के खिलाफ तिन मैचो की वनडे सिरीज के अबतक हो चुके दो मैचो में स्मृति मंधाना कुल 131 रन बना चुकी है। इस सिरीज के पहले मैच में स्मृति मंधाना ने कुल 91 रनो की जोरदार पारी खेली थी। इस दौरान स्मृति मंधाना मात्र 9 रन से अपना शतक पुरा करने से चूक गयी। और दुसरे मैच में स्मृति मंधाना ने कुल 40 रन बनाए।

ये भी पढ़ें: जानिए कितनी संपत्ति की मालकिन हैं मिताली राज

भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना ने आंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 3000 रन पुरे करने वाली दुनिया की तिसरी खिलाडी बन गयी है। इस लिस्ट में पहले स्थान पर ऑस्ट्रेलियाई टीम की बेलिंडा क्लार्क है। बेलिंडा क्लार्क ने आंतरराष्ट्रीय वनडे क्रिकेट में 62 मैचो में 3000 रन बनाए है। और इस लिस्ट में दुसरे स्थान पर मेग लेगिंग आती है। मेग लेगिंग ने 64 आंतरराष्ट्रीय वनडे मैच में 3000 रन बनाने में सफल रहे है। और स्मृति मंधाना तिसरे स्थान पर शामिल हो चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular