Wednesday, October 5, 2022
Homeखेल कूदआईपीएलआईपीएल के मैचों की संख्या बढ़ी, अब एक टीम खेलेगी इतने ज्यादा...

आईपीएल के मैचों की संख्या बढ़ी, अब एक टीम खेलेगी इतने ज्यादा मैच

आपको बता दिया जाए बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने हाल ही में खुलासा किया कि सभी राज्य क्रिकेट संघों को संबोधित करते हुए बताया कि बोर्ड अगले साल से महिला आईपीएल शुरू करने पर विचार कर रहा है। अब बीसीसीआई महिला आईपीएल पर काम कर रहा है। बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने सभी राज्य संघों को 2022-23 के लिए घरेलू अंतरराष्ट्रीय और घरेलू सत्र को लेकर पत्र लिखा है।

सौरव गांगुली स्टेट एसोसिएशन को मंगलवार को एक ईमेल लिखते हुए नज़र आए थे। उन्होंने उसमें लिखा था कि कोविड-19 की वजह से पिछले तीन सीजन से सीमित वेन्यू पर खेले जाने वाला आईपीएल अब पहले की तरह होम और अवे ग्राउंड पर ही खेला जाएगा। उन्होंने आगे लिखकर बताया कि सभी 10 टीमें अपने होम मैच उनके मैदानों पर ही खेलेंगी।

महिला आईपीएल की शुरुआत 

सौरव गांगुली ने महिला आईपीएल को लेकर लिखा है कि, ‘BCCI फिलहाल महिला IPL टीम पर विचार कर रही हैं। उम्मीद की जा रही हैं कि अगले साल की शुरुआत में इसका पहला सीजन शुरू होता हुआ नज़र आएगा। इससे जुड़ी सभी जानकारी सही वक़्त पर बताई जाएगी।

अब ज्यादा मैच खेलेगी आईपीएल टीम 

बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली ने ईमेल में लिखते हुए बताया है कि, ‘ वे इस खुशखबरी को लोगो के साथ साझा करने में बेहद उत्साहित महसूस कर रहे हैं। इसी सीजन से अंडर-15 गर्ल्स टूर्नामेंट भी शुरू होते हुए नज़र आएगी। पूरी दुनिया में महिला क्रिकेट काफी तरक्की करते हुए दिखाई दे रही हैं और हमारी राष्ट्रीय टीम भी दमदार प्रदर्शन करते हुए नज़र आ रही हैं। यह नया टूर्नामेंट लड़कियों को इंटरनेशनल स्तर तक पहुंचने में मदद करेगा। उन्होंने यह भी बताया है कि यह नया टूर्नामेंट युवा लड़कियों के लिए राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेलने का मार्ग तैयार करते हुए नज़र आएगा।

ये भी पढ़ें:

आईपीएल में आएगा नया नियम, अब 11 नहीं बल्कि इतने खिलाड़ियों के साथ खेलेगी टीमhttps://india24viral.com/2022/09/17/bcci-introducing-new-rules-in-ipl/

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular